हार्ट ट्रांसप्लांट सर्जरी से पहले 6 साल के बच्चे ने इस तरह जताई खुशी, छू लिया दुनिया भर के लोगों का दिल, इमोशनल कर रहा है वीडियो

आखिरकार एक डोनर से उसे हार्ट मिलने की पुष्टि हुई. लंबा इंतजार खत्म होने पर खुशी और उत्साह से भरे बच्चे के वीडियो ने लाखों लोगों के दिलों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

6-Year-Old Emotional Reaction Ahead Of Surgery: छह साल के एक लड़के का दिल छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया है. वीडियो में बच्चा खुशी-खुशी ऐलान कर रहा है कि, उसे "नया दिल मिल रहा है." सर्जरी से पहले खुशी से झूमते इस छोटे लड़के का वीडियो लोगों को बड़ी खुशखबरी की तरह लग रहा है. दरअसल, छह वर्षीय जॉन-हेनरी बीते छह महीने से जिंदगी को बचाने वाले हार्ट ट्रांसप्लांट ऑपरेशन का इंतजार कर रहा था. आखिरकार एक डोनर से उसे हार्ट मिलने की पुष्टि हुई. लंबा इंतजार खत्म होने पर खुशी और उत्साह से भरे बच्चे के वीडियो ने लाखों लोगों के दिलों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

ओहियो के क्लीवलैंड क्लिनिक ने पोस्ट किया वीडियो

माइक्रोब्लॉगिंग साइट X पर ओहियो के क्लीवलैंड क्लिनिक के अकाउंट से पोस्ट किए गए इस वीडियो में जॉन-हेनरी को खुशी से झूमते हुए दिखाया गया है. वीडियो में उसने उन सभी के साथ खुशखबरी साझा की थी, जिन्होंने उसका सपोर्ट किया था. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "मुझे एक नया दिल मिल रहा है!" हम उस दिन को नहीं भूलेंगे जब 6 वर्षीय जॉन-हेनरी को पता चला था कि, एक डोनर का हृदय उसके लिए उपलब्ध है. जॉन-हेनरी छह महीने से हार्ट ट्रांसप्लांट का इंतजार कर रहा था. अब उसे और उसके परिवार को यह शानदार खबर मिली है."

यहां देखें दिल छू लेने वाला वायरल वीडियो

Advertisement

हाइपोप्लास्टिक लेफ्ट हार्ट सिंड्रोम के साथ जॉन-हेनरी का जन्म

जॉन-हेनरी का जन्म हाइपोप्लास्टिक लेफ्ट हार्ट सिंड्रोम (एचएलएचएस) के साथ हुआ था. यह जन्म के साथ होने वाली एक रेयर डिजीज है, जिसमें हृदय का एक हिस्सा अविकसित होता है और शरीर में पर्याप्त रक्त पंप करने में असमर्थ होता है. हालांकि, उसके जन्म से पहले ही जॉन-हेनरी की स्थिति का पता चल गया था. जन्म के ठीक 5 दिन बाद उनकी पहली ओपन-हार्ट सर्जरी हुई. अब दूसरी और बड़ी सर्जरी के बाद जॉन-हेनरी की रिकवरी जारी है. ठीक होने के बाद वह अपने पांच भाई-बहनों के साथ अधिक मनोरंजन वाला समय बिताने और पढ़ाई के लिए स्कूल जाने के लिए उत्साह से भरा हुआ है.

Advertisement

ये भी देखेंः-  कैसे जिंदा सांप को एक बार में निगल गया कोबरा

Featured Video Of The Day
Mosad ने Hezbullah से कर लिया हिसाब बराबर? Lebanon में क्यों हुई Pager Strike