NASAMS एयर डिफेंस सिस्टम से जेलेंस्की खुश, कहा-रूस ने दागी दर्जनों मिसाइलें, निशाने पर सिर्फ 10 लगीं

खबर है कि रूस ने यूक्रेन पर मंगलवार को एक साथ 100 मिसाइलें दागी हैं. कीव की दो आवासीय इमारतों को निशाना बनाते हुए मिसाइल हमले किए गए हैं. हमले के बाद शहर में खतरे के सायरन भी बजने लगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मंगलवार को रूस के बड़े हमले के बाद वोलोडिमीर जेलेंस्की ने वीडियो संदेश जारी किया.

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने कहा कि मंगलवार को उनके देश के खिलाफ रूस की तरफ से दर्जनों मिसाइल हमले किए गए  लेकिन केवल 10 लक्ष्यों को ही वह साध पाए. हमारे सभी सहयोगियों को धन्यवाद जो हमारे आसमान की रक्षा में मदद करते हैं.

रायटर्स के अनुसार, जेलेंस्की ने वीडियो संदेश में खास तौर पर NASAMS एयर डिफेंस सिस्टम का जिक्र किया. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने कहा कि विशेष रूप से, आज हमारे NASAMS सिस्टम ने अच्छी तरह से काम किया. दर्जनों हमलों में से महज 10 लक्ष्य को प्राप्त कर सके. इस समय स्थिति 70 से अधिक मिसाइलों और 10 हमलावर ड्रोनों को मार गिराने की है.

Advertisement

आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच जंग को 9 महीने होने को है. इस बीच, रूस यूक्रेन के कई शहरों को तबाह कर चुका है, लेकिन कुछ शहरों को यूक्रेन ने वापस अपने कब्जे में लेने का दावा भी किया है. इसमें खेरसॉन भी शामिल है. अब खबर है कि रूस ने यूक्रेन पर मंगलवार को एक साथ 100 मिसाइलें दागी हैं. कीव की दो आवासीय इमारतों को निशाना बनाते हुए मिसाइल हमले किए गए हैं. हमले के बाद शहर में खतरे के सायरन भी बजने लगे. मिसाइल हमलों से शहर में बिजली सप्लाई बंद हो गई.

यह भी पढ़ें-

पोलैंड में रूसी मिसाइल से दो नागरिकों की मौत से दुनिया में हड़कंप, जानें 10 प्वाइंट्स में सब कुछ
पीएम मोदी ने G-20 डिनर में शी चिनफिंग से मिलाया हाथ, द्विपक्षीय वार्ता का कार्यक्रम नहीं
WhatsApp के इंडिया हेड अभिजीत बोस ने दिया इस्तीफा, पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर ने भी छोड़ी कंपनी 


 

Featured Video Of The Day
Imran Khan News: Iddat Case में अदालत रिहा कर भी देती तो इमरान खान को अंदर रखने की तैयारी थी