"तीसरा विश्व युद्ध शुरु हुआ", Russia के सरकारी TV ने Moskva युद्धपोत डूबने के बाद की घोषणा

Russia Ukraine War: रूस के रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार देर रात बताया था कि रूस के निर्देशित मिसाइल क्रूजर मोस्कवा यूक्रेन में सैन्य अभियान के दौरान क्षतिग्रस्त होने के बाद काला सागर में डूब गया है,  इसके बाद मिसाइल क्रूजर 'Moskva' के क्रू मेंबर्स को वहां से सुरक्षित निकाला गया

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Moskva जहाज के काले सागर में डूबने के बाद रूस के सरकारी मीडिया ने की WW3 की घोषणा

रूस (Russia) के सरकारी टीवी ने घोषणा की है कि यूक्रेन युद्ध में उसके उसके नौसेना पोत मोस्कवा (Moskva) के डूबने के बाद तीसरा विश्वयुद्ध शुरू हो चुका है. हालांकि रूस ने कहा कि जहाज आग लगने की वजह से क्षतिग्रस्त हुआ था. यूक्रेन ने दावा किया था कि उसने काले सागर में रूस के बड़े नौसेना बेड़े के पोत को अपनी नेप्च्यून मिसाइल  (Neptune missile) से मार गिराया है. लेकिन जहाज डूबने ने रूसी संसद की प्रोपेगेंडा हथियार प्रेजेंटर ओल्गा साबेयेवा (Olga Skabeyeva) ने दर्शकों को  इसके नतीजों के बारे में यह सनसनीखेज वक्तव्य दिया कि इसे सुरक्षित तौर पर तीसरा विश्व युद्ध कहा जा सकता है और दावा किया कि "यह पक्की बात है."

इससे पहले खबर आई थी कि  यूक्रेन युद्ध (Ukraine War) के बीच रूस को बड़ा झटका लगा है. दरासल, ब्लैक सी में विस्फोट में रूसी मिसाइल क्रूजर  (Missile cruiser) तबाह हो गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें:- Exclusive : Ukraine War के अगले चरण में India-US संबंध किस ओर जाएंगे? कितना और टिक पाएगा यूक्रेन?

Advertisement

रूस के रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार देर रात बताया कि रूस के निर्देशित मिसाइल क्रूजर मोस्कवा यूक्रेन में सैन्य अभियान के दौरान क्षतिग्रस्त होने के बाद काला सागर में डूब गया है,  इसके बाद मिसाइल क्रूजर 'Moskva' के क्रू मेंबर्स को वहां से सुरक्षित निकाला गया.रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, इस विस्फोट में मिसाइल क्रूजर को भी काफी नुकसान पहुंचा है.  

Advertisement

यह भी पढ़ें:- Exclusive: QUAD से कितना मजबूत हुआ India-US का रिश्ता? Indo-Pacific में कैसे करेगा China का सामना?

यूक्रेन के कई सरकारी अधिकारियों ने दावा कि ओडेसा के तट या उसके पास दफन एंटी-शिप निर्देशित मिसाइलों ने मोस्कवा पर दो बार हमला किया.इस दावे के बाद रूसी मंत्रालय ने विस्फोट होने की पुष्टि की.

Advertisement

पहले रूस के मंत्रालय ने पहले कहा था कि आग पर काबू पा लिया गया है और जहाज बचा रह सकता है. रूस ने कहा था कि वह आग लगने के कारणों की जांच करेगा. रूस  ने यह भी कहा था कि चालक दल के सैकड़ों सदस्यों को काला सागर में अन्य जहाजों में ले जाया गया था.

यह भी देखें:- यूक्रेन से ग्राउंड रिपोर्ट : कीव पर दोबारा से हवाई हमला कर सकता है रूस, बजे एयर सायरन

Featured Video Of The Day
Samarth by Hyundai, In Partnership with NDTV: सीजन 1 का हुआ भव्य समापन
Topics mentioned in this article