VIDEO: स्लोवाक के PM को गोली लगने के बाद कैसे तुरंत हरकत में आए उनके अंगरक्षक

हमले के बाद के दृश्यों में स्लोवाक के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको के अंगरक्षक उन्हें उनकी बख्तरबंद लिमोजिन के अंदर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

स्लोवाक (Slovak) के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको (Robert Fico)को बुधवार को सेंट्रल टाउन हैंडलोवा में एक कैबिनेट बैठक के बाद गोली मार दी गई. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले के बाद के दृश्यों में दिखाई दे रहा है कि उनके बॉडीगार्ड उन्हें उनकी बख्तरबंद लिमोजिन के अंदर ले जा रहे हैं.

समाचार एजेंसी एएफपी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, डेनिक एन डेली के रिपोर्टर ने प्रधानमंत्री को सुरक्षा गार्डों द्वारा उठाकर कार में ले जाते हुए देखा था. उन्होंने बताया कि संदिग्ध बंदूकधारी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

पूर्वी यूरोप के मीडिया आउटलेट नेक्सटा (NEXTA) ने एक्स पर एक पोस्ट में स्थानीय रिपोर्टों का हवाला देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री को कई गोलियां मारी गईं.

नेक्सटा ने पोस्ट में कहा कि, उनको गोलियां एक पेट पर, एक सिर पर मारी गई. उसकी हालत गंभीर है.

यूरोपीय यूनियन के प्रमुख उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने रॉबर्ट फिको पर किए गए "घृणित हमले" की निंदा की है. 

वॉन डेर लेयेन ने एक्स पर कहा, "मैं प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हुए घृणित हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हिंसा के ऐसे कृत्यों को हमारे समाज में कोई जगह नहीं है और यह लोकतंत्र, हमारे सबसे कीमती जनकल्याण को कमजोर करती है. मेरी संवेदनाएं पीएम फिको और उनके परिवार के साथ हैं." 

स्लोवाक की राष्ट्रपति ज़ुज़ाना कैपुतोवा ने प्रधानमंत्री पर "क्रूरता और दुस्साहसपूर्ण" हमले की निंदा की. उन्होंने एक बयान में कहा, "मैं स्तब्ध हूं. मैं रॉबर्ट फिको को इस महत्वपूर्ण क्षण में हमले से उबरने के लिए ढेर सारी ताकत देने की कामना करती हूं." उन्होंने इसे "एक क्रूर और दुस्साहसपूर्ण हमला" बताया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article