वीडियो : सीरिया में आए भूकंप के मलबे से बचाए गए परिवार के 5 सदस्य, लोग बोले-"ईश्वर महान हैं"

बचाव का वीडियो सीरिया नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवी संगठन द व्हाइट हेल्मेट्स द्वारा साझा किया है. व्हाइट हेल्मेट्स ने ट्वीट किया, एक सच्चा चमत्कार... खुशी की आवाजें आकाश को गले लगाती हैं... विश्वास से परे खुशी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
तुर्की और सीरिया में तबाही और निराशा के बीच अस्तित्व की चमत्कारी कहानियां सामने आ रही हैं.
इदलिब:

सीरिया और तुर्की में आए भीषण भूकंप के बाद हजारों की संख्या में राहतकर्मी अब भी ध्वस्त इमारतों को खंगाल रहे हैं. तबाही और निराशा के बीच अस्तित्व की चमत्कारी कहानियां सामने आ रही हैं. ऐसे ही एक बचाव अभियान में इस सप्ताह की शुरुआत में पश्चिमी सीरिया के इदलिब प्रांत में एक पूरे परिवार को बचाया गया था. तीन बच्चों और दो वयस्कों को उनके घर के मलबे से बाहर निकाला गया, जिसके बाद भारी भीड़ उमड़ी और नारे लगा रही थी - "ईश्वर महान हैं." 

बचाव का वीडियो सीरिया नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवी संगठन द व्हाइट हेल्मेट्स द्वारा साझा किया है. व्हाइट हेल्मेट्स ने ट्वीट किया, एक सच्चा चमत्कार... खुशी की आवाजें आकाश को गले लगाती हैं... विश्वास से परे खुशी. 7 फरवरी, मंगलवार की दोपहर बिस्निया गांव में एक पूरे परिवार को उनके घर के मलबे से निकाल लिया गया. #Idlib #Syria #earthquake" 

वीडियो में दिख रहा है कि बचावकर्मी बच्चों को एंबुलेंस तक ले जा रहे हैं. वयस्कों को भी स्ट्रेचर पर गिरी हुई इमारत से बाहर ले जाते देखा जा सकता है. सोमवार को आए 7.8 तीव्रता के भूकंप से तुर्की- सीरिया में हजारों इमारतें ध्वस्त हो गईं है. इसमें 28,000 से अधिक लोग मारे गए और लाखों लोग बेघर हो गए. 

यह भी पढ़ें-
"...और भारत जोड़ो यात्रा छोड़ने वाले थे राहुल गांधी" : कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताई 'दिव्य' बात 
सिंगापुर से दिल्ली पहुंचे RJD अध्यक्ष लालू यादव, अभी बड़ी बेटी मीसा भारती के घर ही रहेंगे
"सड़कें इतनी खराब हैं कि...": तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र

Featured Video Of The Day
Paris Olympics 2024 में जा रहे भारतीय एथलीटों का मनोबल बढ़ाने के लिए कैंपेन, एक थीम सॉन्ग लॉन्च