"पूरी उम्मीद है...": शटडाउन टालने वाले अमेरिकी कांग्रेस के फैसले पर राष्ट्रपति बाइडेन ने दी प्रतिक्रिया

US Government Shutdown Deal: जो बाइडेन ने अपने बयान में रिपब्लिकन हाउस के नेता केविन मैक्कार्थी का जिक्र करते हुए कहा, "मुझे पूरी उम्मीद है कि स्पीकर यूक्रेन के लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता रखेंगे और इस महत्वपूर्ण क्षण में यूक्रेन की मदद करने के लिए आवश्यक समर्थन को सुरक्षित रखेंगे." 

Advertisement
Read Time: 5 mins
बाइडेन ने कहा कि सरकारी शटडाउन (US shutdown) को टालने का समझौता अमेरिका के लोगों के लिए अच्छी खबर है. (फाइल फोटो
वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शनिवार को सरकारी शटडाउन को रोकने के लिए सीनेट में फंडिग बिल पास होने के फैसले का स्वागत किया. चूंकि, इस समझौते में राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा अनुरोधित युद्धग्रस्त यूक्रेन को सहायता नहीं दी गई. इसलिए बाइडेन ने इस समझौते से बाहर होने के बाद कांग्रेस से यूक्रेन को सहायता को तेजी से मंजूरी देने का आह्वान किया.

उन्होंने एक बयान में कहा, "हम किसी भी परिस्थिति में यूक्रेन के लिए अमेरिकी समर्थन को बाधित नहीं होने दे सकते."

इसके आगे जो बाइडेन ने अपने बयान में रिपब्लिकन हाउस के नेता केविन मैक्कार्थी का जिक्र करते हुए कहा, "मुझे पूरी उम्मीद है कि स्पीकर यूक्रेन के लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता रखेंगे और इस महत्वपूर्ण क्षण में यूक्रेन की मदद करने के लिए आवश्यक समर्थन को सुरक्षित रखेंगे." 

अमेरिकी मीडिया ने बताया कि सांसदों को अब यूक्रेन को 24 अरब डॉलर की सैन्य सहायता पर एक अलग विधेयक पर बहस करनी चाहिए, जिसे बाइडेन बजट में चाहते थे, जिस पर अगले सप्ताह की शुरुआत में मतदान संभव है. मैकार्थी सहित उदारवादी रिपब्लिकन के समर्थन के बावजूद कट्टर-दक्षिणपंथी रिपब्लिकन ने सौदे में यूक्रेन सहायता को शामिल करने का कड़ा विरोध किया था. 

बाइडेन ने कहा कि सरकारी शटडाउन को टालने का समझौता अमेरिका के लोगों के लिए अच्छी खबर है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि हमें इस स्थिति में कभी नहीं होना चाहिए था.

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak पर Supreme Court के रुख के बाद क्या दोबारा होगा इम्तिहान? | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article