अमेरिका में मस्जिद के बाहर इमाम को मारी गई गोली, हुई मौत: पुलिस

इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से अमेरिका में इस्लामोफोबिक और यहूदी विरोधी हमलों में वृद्धि हुई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
घटना के पीछे का कोई मकसद अभी तक सामने नहीं आया है...
न्यूयॉर्क:

अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक मस्जिद के बाहर बुधवार को जिस इमाम को गोली मारी गई थी, उसकी मौत हो गई है. न्यूजर्सी के नेवार्क शहर की पुलिस का कहना है कि इस घटना के पीछे का कोई मकसद अभी तक सामने नहीं आया है. अमेरिका परिवहन सुरक्षा प्रशासन की प्रवक्ता लिसा फार्बस्टीन ने बताया, "हसन शरीफ 2006 से नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परिवहन सुरक्षा अधिकारी थे."

एएफपी की खबर के मुताबिक, उन्‍होंने कहा, "हमें उनके निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है और हम उनके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं."

नेवार्क के सार्वजनिक सुरक्षा निदेशक फ्रिट्ज़ फ्रेज़ ने पहले पुष्टि की थी कि बुधवार सुबह पुलिस को एक पुरुष को गोली मारने की जानकारी मिली थी. अधिकारियों ने पुष्टि की कि वह व्यक्ति इमाम था और यह घटना एक मस्जिद के बाहर हुई थी. इस मामले की जांच चल रही है.

इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से अमेरिका में इस्लामोफोबिक और यहूदी विरोधी हमलों में वृद्धि हुई है. काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) के न्यू जर्सी चैप्टर द्वारा प्रकाशित तस्‍वीरों में मस्जिद मुहम्मद-नेवार्क मस्जिद, दो मंजिला पीले और हरे रंग के परिसर के बाहर तैनात पुलिस वाहन दिखाई दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:- 

Featured Video Of The Day
हाथरस भगदड़ हादसे में दो और लोगों की गिरफ़्तारी, अब तक कुल 11 गिरफ़्तारियां
Topics mentioned in this article