तालिबान 31 अगस्त के बाद भी अफगानों को अफगानिस्तान छोड़ने देगा, जर्मनी के राजदूत ने कहा

जर्मनी के राजदूत ने कहा कि उन्होंने तालिबान के उप प्रमुख वार्ताकार शेर मोहम्मद अब्बास स्टानिकजई से मुलाकात की, जिन्होंने आश्वासन दिया कि कानूनी दस्तावेजों के साथ अफगानों को 31 अगस्त के बाद कॉमर्शियल फ्लाइट्स पर यात्रा करने का अवसर मिलता रहेगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
A
बर्लिन:

जर्मनी (Germany) ने बुधवार को कहा कि उसे तालिबान (Taliban) के एक वार्ताकार से आश्वासन मिला है कि 31 अगस्त को संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) की वापसी की समय सीमा के बाद भी सही दस्तावेज रखने वाले अफगानों को अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़ने की अनुमति दी जाएगी. जर्मनी के राजदूत मार्कस पोतजेल ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने तालिबान के उप प्रमुख वार्ताकार शेर मोहम्मद अब्बास स्टानिकजई से मुलाकात की, जिन्होंने "मुझे आश्वासन दिया कि कानूनी दस्तावेजों के साथ अफगानों को 31 अगस्त के बाद कॉमर्शियल फ्लाइट्स पर यात्रा करने का अवसर मिलता रहेगा".

बाइडेन ने अफगानिस्‍तान से सैनिक वापस बुलाकर हज़ारों अमेरिकियों को मरने के लिए छोड़ा : ट्रंप

बर्लिन ने कहा है कि अफगानों को निकालने के लिए किया जा रहा वर्तमान सैन्य अभियान अमेरिकियों के हटने के बाद जारी नहीं रह सकता है.

मंगलवार को, विदेश मंत्री हेइको मास ने कहा कि बर्लिन उस तारीख से परे भी वहां से लोगों को बाहर निकालने की कोशिश करेगा.

तालिबान के पंजे से निकलने की कोशिश कर रहे थे ये मासूम बच्चे, 7 दिल दहला देने वाली तस्वीरें

चांसलर एंजेला मर्केल ने बुधवार को कहा था कि अगर नाटो की तैनाती के दो दशकों के दौरान अफगानिस्तान में किए गए सुधारों की रक्षा करना है तो अंतरराष्ट्रीय समुदाय को तालिबान के साथ बातचीत जारी रखनी चाहिए.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article