ब्रिटेन के मंत्री ऋषि सुनक को Party Gate मामले में स्कॉटलैंड यार्ड ने सवालों की सूची सौंपी

ब्रिटिश (British) मंत्री ऋषि सुनक को पार्टी गेट (Party Gate) मामले में पुलिस ने प्रश्नावली जारी की है. स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारी ब्रिटेन के सरकारी कार्यालयों में कोविड-19 लॉकडाउन कानूनों का उल्लंघन कर पार्टी का आयोजन किये जाने संबंधी मामले की जांच कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
लंदन:

 ब्रिटिश (British) मंत्री ऋषि सुनक को पार्टी गेट (Party Gate) मामले में पुलिस ने प्रश्नावली जारी की है. स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारी ब्रिटेन के सरकारी कार्यालयों में कोविड-19 लॉकडाउन कानूनों का उल्लंघन कर पार्टी का आयोजन किये जाने संबंधी मामले की जांच कर रहे हैं. इस प्रकरण को ‘पार्टीगेट' कहा जा रहा है. ब्रिटेन के वित्त विभाग ने पुष्टि की कि सुनक, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सहित उन 50 अधिकारियों में से एक है, जिन्हें मेट्रोपॉलिटन पुलिस की जांच के लिए लिखित स्पष्टीकरण की मांग करते हुए इस तरह की प्रश्नावली जारी की गई है.

"Putin हैं तानाशाह, बम, टैंकों से यूक्रेनी राष्ट्रप्रेम खत्म नहीं कर पाएंगे" : UK PM Johnson ने यूक्रेन की मदद का लिया प्रण

इस सप्ताह की शुरुआत में सामने आये एक दस्तावेज से पता चलता है कि इस तरह की पुलिस प्रश्नावली पूछताछ का एक रूप है. डाउनिंग स्ट्रीट ने पहले पुष्टि की है कि लॉकडाउन के दौरान कई कार्यक्रमों में भाग लेने के आरोप के बाद जॉनसन ने जांच अधिकारियों को अपनी प्रश्नावली के जवाब भेज दिये है.

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने इस्तीफे के दबाव के बीच मंत्रिमंडल में फेरबदल किया

सुनक ने पहले जून 2020 में 10 डाउनिंग स्ट्रीट के कैबिनेट रूम में ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन के जन्मदिन की पार्टी में भाग लेने की बात स्वीकार की थी. वित्त मंत्री ने कहा था कि वह कोरोना वायरस से संबंधित एक बैठक में शामिल होने के लिए गये थे.



 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: Congress पर बरसे PM मोदी, बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी
Topics mentioned in this article