Russia-Ukraine War: US ने बढ़ाया मदद का हाथ, रूस से लड़ने के लिए यूक्रेन को देगा 600 मिलियन डॉलर के घातक हथियार

Russia-Ukraine Crisis: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी (Nancy Pelosi) के अनुसार सांसद (lawmakers) यूक्रेन को इस लड़ाई के लिए 600 मिलियन डॉलर के घातक रक्षा हथियार प्रदान करना चाहते हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
Russia Crisis: अमेरिका ने सख्त रुख अपनाते हुए रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाने का ऐलान भी किया है
नई दिल्ली:

Russia-Ukraine War: यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध में अमेरिका पूरी तरह से यूक्रेन का साथ दे रहा है और यूक्रेन की मदद करना चाहता है. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी (Nancy Pelosi) के अनुसार सांसद (lawmakers) यूक्रेन को इस लड़ाई के लिए 600 मिलियन डॉलर के घातक रक्षा हथियार प्रदान करना चाहते हैं. नैन्सी पेलोसी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. रॉयटर्स के हवाले से छपी एक खबर के अनुसार नैन्सी पेलोसी ने सैन फ्रांसिस्को में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमारे पास अपनी लड़ाई लड़ने के लिए 600 मिलियन डॉलर के घातक रक्षा हथियार हैं, जो कि यूक्रेन को दिए जा रहे हैं. हम यूक्रेन के साथ जो कर रहे हैं, वो सुनिश्चित कर रहा है कि लोगों की मदद के लिए हमारे पास मानवीय सहायता है.

कड़े प्रतिबंध लगाने का भी किया ऐलान

अमेरिका ने अपना सख्त रुख अपनाते हुए रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाने का ऐलान भी किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि यूक्रेन पर हमले को लेकर हम रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं. साथ ही रूस से निर्यात को भी सीमित कर रहे हैं. बाइडन ने अपने संबोधन में कहा, यूक्रेन में ‘पुतिन ने इस युद्ध' का विकल्प चुना और अब वह एवं रूस नए प्रतिबंधों का ‘परिणाम भुगतेंगे'. बाइडन ने कहा कि अमेरिका, उसके सहयोगी चार बड़े रूसी बैंकों की संपत्ति को ब्लॉक कर रहे हैं, निर्यात नियंत्रण लागू कर रहे हैं, रूस के कुलीन वर्गों पर प्रतिबंध लगा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि यूक्रेन पर रूसी हमले के मद्देनजर नाटो बलों को मजबूत करने के लिए अमेरिका जर्मनी में अतिरिक्त बलों को भेज रहा है.

Video: यूक्रेन पर संकट पर पीएम मोदी की बैठक, 'अब तक 4000 भारतीयों को निकाला गया'

Featured Video Of The Day
Forest Guard Recruitment Paper Leak Case में SOG का बड़ा एक्शन, Banswara में 11 आरोपी गिरफ्तार