मेक्सिको द्वारा 'एलियंस' शव संसद में लाए जाने के बाद नासा ने दी ये प्रतिक्रिया

मैक्सिकन सांसद ने 'एलियन' शव पेश करते हुए कहा कि ये करीब 1,000 साल पुराने हैं. जिस पर नासा की तरफ से प्रतिक्रिया आई है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने गुरुवार को एक नई रिपोर्ट जारी की, जिसे वह "अज्ञात असामान्य घटना" (यूएपी) कहता है, वहीं इसे जनता अज्ञात उड़ान वस्तुओं या यूएफओ (UFO) के रूप में जानती है. यूएफओ को समझने में अधिक प्रमुख भूमिका निभाने के लिए नासा के लिए एक स्वतंत्र रिसचर्स की सिफारिश के जवाब में, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने घोषणा की कि वह यूएपी अनुसंधान के निदेशक की नियुक्ति कर रही है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, नासा के अधिकारियों से मेक्सिको की कांग्रेस में यूएफओ सुनवाई के बारे में भी सवाल पूछे गए, जिसमें एलियन के कथित अवशेषों की प्रस्तुति शामिल थी. प्रिंसटन विश्वविद्यालय के खगोल भौतिकी विभाग के पूर्व प्रमुख और यूएपी रिपोर्ट के अध्यक्ष डेविड स्पर्गेल ने कहा कि उन्हें नमूनों की प्रकृति के बारे में पता नहीं है लेकिन उन्होंने इस पर पारदर्शिता का आग्रह किया है.

यूएपी रिपोर्ट के अध्यक्ष डेविड स्पर्गेल ने कहा, "यह कुछ ऐसा है जो मैंने केवल ट्विटर पर देखा है. जब आपके पास असामान्य चीजें होती हैं, तो आप डेटा को सार्वजनिक करना चाहते हैं."  उन्होंने कहा, "हम उन नमूनों की प्रकृति नहीं जानते."उन्होंने मैक्सिकन सरकार से कहा, "अगर आपके पास कुछ अजीब है, तो नमूने वैज्ञानिक कम्यूनिटी को उपलब्ध कराएं."

मैक्सिकन ससंद में 'एलियन बॉडी'

संसद में जो एलियन बॉडी दिखाई गई उसकी तीन उंगलियां और लंबे सिर हैं. मैक्सिकन पत्रकार और लंबे समय तक यूएफओ के शौकीन जैमे मौसन ने प्रेजेंटेशन में कहा कि नमूने पेरू की प्राचीन नाज़्का लाइन्स के पास से बरामद किए गए थे और मेक्सिको के राष्ट्रीय स्वायत्त विश्वविद्यालय (यूएनएएम) द्वारा कार्बन-डेटेड किया गया था और निष्कर्ष निकाला गया था कि वे लगभग 1,000 साल पुराने थे.

मौसन ने दावा किया कि उनका पृथ्वी पर किसी भी प्रजाति से कोई संबंध नहीं है. मौसन ने कहा, "मुझे लगता है कि यह स्पष्ट प्रदर्शन है कि हम गैर-मानवीय नमूनों से निपट रहे हैं जो हमारी दुनिया में किसी भी अन्य प्रजाति से संबंधित नहीं हैं और किसी भी वैज्ञानिक संस्थान के लिए इसकी जांच करने की सभी संभावनाएं खुली हैं." उन्होंने कहा, "हम अकेले नहीं हैं."

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान के पास करीब 170 परमाणु हथियार, 2 साल में 200 तक बढ़ने का अनुमान; US का दावा

Advertisement

ये भी पढ़ें : लंदन में नवाज़ शरीफ़ के घर के सामने इमरान खान समर्थक ने की नारेबाजी

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल के सामने अब Hamas के साथ Hezbollah और Houthi की भी चुनौती | Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article