इजराइली टीवी स्टार का दावा, हमास के आतंकी ने बेटे और उसकी प्रेमिका की हत्या का वीडियो मां को भेजा

इजराइली रियलिटी टीवी स्टार मोर रेडमी उस समय रो पड़ीं जब उन्होंने सोशल मीडिया पर इस दिल दहला देने वाली घटना का विवरण सुनाया

Advertisement
Read Time: 20 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

इजराइल के एक रियलिटी टीवी स्टार ने दावा किया है कि हमास के एक सदस्य ने एक व्यक्ति और उसकी प्रेमिका की हत्या कर दी, इससे पहले उसने अपने फोन से उस व्यक्ति की मां को इस जघन्य कृत्य का वीडियो भेजा था. 'वेडिंग एट फर्स्ट साइट' स्टार मोर रेडमी ने बुधवार को अपने इंस्टाग्राम पर दिल दहला देने वाली घटना की कहानी शेयर की. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने खुलासा किया कि यह भयावह घटना शनिवार को हुई तब हुई जब नेगेव रेगिस्तान में एक संगीत समारोह में 250 से अधिक लोगों की हत्या कर दी गई.

Advertisement

रेडमी ने अपने वीडियो में कहा कि वह दान इकट्ठा कर रही थीं और लोगों को उनके लापता रिश्तेदारों को खोजने में सहायता कर रही थीं. उनमें से कई के परिजनों को हमास के गुर्गों ने मार दिया गया था या अपहरण कर लिया गया था. पोस्ट के अनुसार, उसने क्लिप में कहा, "पूरे दिन लोग मुझे बेचैन करने वाले संदेश भेजते हैं. लेकिन मुझे मिले इस संदेश ने मुझे तोड़ डाला."

रेडमी ने मैसेज में कहा, ''अरे, मुझे आपको अपने अच्छे दोस्त के बारे में बताना चाहिए. उसका बेटा रेव पार्टी में लापता हो गया था. आज उसे वीडियो मिला, जिसमें आतंकवादी उसके बच्चे और उसकी प्रेमिका की हत्या कर रहा है.'' उन्होंने आगे कहा, ''उसने (हमास के सदस्य ने) उसके बेटे के फोन पर हत्या का वीडियो बनाया और अब वीडियो भेज दिया.''

Advertisement

फॉक्स न्यूज के अनुसार, रेडमी सोशल मीडिया पर दिल दहला देने वाली इस खौफनाक वारदात के बारे में बताते हुए रो पड़ीं. विशेष रूप से उनका यह वीडियो दोनों पक्षों की ओर से जारी अत्याचारों के बीच आया है. इजराइल और गाजा में अब तक 3,500 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि गाजा पट्टी में तीन लाख से अधिक लोग अपने घरों से भागने के लिए मजबूर हो गए हैं क्योंकि फिलिस्तीनी इलाके पर भारी इजराइली बमबारी जारी है.

Advertisement

हमास के आतंकियों ने शनिवार की सुबह सीमा पार की और गाजा से रॉकेट दागे. तब इजराइली नागरिक इस हमले की संभावना से अनजान थे. जवाब में इजराइल सरकार ने गाजा पट्टी पर राज कर रहे हमास आंदोलन को खत्म करने की कसम खाई. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजराइल में अभी भी मौजूद "आतंकवादियों को खत्म करने" का संकल्प लिया है और कहा है कि, "आने वाले दिनों में हम अपने दुश्मनों के साथ जो करेंगे उसका असर पीढ़ियों तक रहेगा."

Advertisement

यह भी पढ़ें - 

"यह मेरा आखिरी वीडियो हो सकता है": गाजा में फंसीं स्कॉटलैंड के मंत्री की सास

युद्ध अपराध क्या हैं, जानिए - क्या इजराइल और हमास इसके लिए कटघरे में खड़े किए जा सकते हैं?

बेंजामिन नेतन्याहू के भाई ने इजराइलियों को बंधक बनाए जाने पर कैसे सुलझाया था संकट?

Featured Video Of The Day
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज
Topics mentioned in this article