"ये कैसी भाषा ...": लक्षद्वीप को लेकर की टिप्पणी पर मुइज्जू सरकार को मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति ने लगाई फटकार

PM मोदी ने अपने लक्ष्यद्वीप दौरे के अनुभव को एक्स पर साझा किया था. पीएम मोदी का ये पोस्ट काफी वायरल हुआ था और कई सोशल मीडिया यूजर्स ने लक्षद्वीप को मालदीव का वैकल्पिक पर्यटन स्थल कहा था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मोहम्मद नशीद ने मालदीव की मंत्री मरियम शिउना के पोस्ट की निंदा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप का दौरे किया था. जिसके बाद भारत को लेकर मालदीव सरकार के मंत्रियों की और से आपत्तिजनक टिप्पणियां आने लगी. इन टिप्पणियों के चलते सोशल माडिया पर बायकॉट मालदीव ट्रेंड करने लगा. वहीं अब मालदीव के नेताओं की भाषा पर वहां के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने आपत्ति जताई. एक्स पर एक पोस्ट करते हुए मोहम्मद नशीद ने मोहम्मद मुइज्जू सरकार के मंत्रियों को गलत भाषा का प्रयोग न करने की सलाह दी है.

मोहम्मद नशीद ने अपने पोस्ट में मरियम शिउना का जिक्र करते हुए लिखा, मालदीव सरकार के अधिकारी की कितनी भयावह भाषा.. वो भी एक ऐसे प्रमुख सहयोगी देश के नेता के लिए, जिससे संबंध मालदीव की सुरक्षा और समृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है. मुइज्जू सरकार को इन टिप्पणियों से खुद को दूर रखना चाहिए और भारत को स्पष्ट आश्वासन देना चाहिए कि वे इस तरह की नीति को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं.

क्या कहा था मालदीव के नेताओं ने

मालदीव की मंत्री मरियम शिउना ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था. जबकि मालदीव के मंत्री अब्दुल्ला महज़ूम माजिद (Abdulla Mahzoom Majid) ने एक्स पर एक पोस्ट लिखते हुए कहा कि भारत हमें निशाना बना रहा है. उन्होंने लिखा कि पर्यटन में मालदीव के साथ प्रतिस्पर्धा करने में भारत को महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. 

वहीं मालदीव की सत्तारूढ़ पार्टी प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (पीपीएम) के नेता जाहिद रमीज ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, अच्छा कदम है. हालांकि, हमसे कॉम्पिटीशन करने का विचार भ्रामक है. वो हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली सर्विस कैसे प्रदान कर सकते हैं? वो इतने साफ कैसे हो सकते हैं. कमरों में आने वाली गंध सबसे बड़ी..

PM मोदी ने अपने लक्ष्यद्वीप दौरे के अनुभव को एक्स पर साझा किया था. जिसमें पीएम ने लिखा था,  ‘‘जो लोग रोमांचकारी अनुभव लेना चाहते हैं, लक्षद्वीप उनकी सूची में जरूर होना चाहिए. पीएम मोदी का ये पोस्ट काफी वायरल हुआ था और कई सोशल मीडिया यूजर्स ने लक्षद्वीप को मालदीव का वैकल्पिक पर्यटन स्थल कहा था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi in Russia: भारत-रूस शिखर वार्ता में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी, Austria का भी करेंगे दौरा