चीन में फिर तेजी से फैलने लगा कोरोना, 2 साल बाद पहली बार एक दिन में 3300 से ज्यादा नए मामले

चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Coronavirus Cases in China) तेजी के साथ पांव पसार रहा है. चीन में रविवार को 3,393 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए.

Advertisement
Read Time: 5 mins
चीन में तेजी से फैल रहा है कोरोना
बीजिंग:

चीन में कोरोना वायरस (China Coronavirus Case) का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. दो साल की तबाही के बाद चीन में एक बार फिर कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. चीन में रविवार को 3,393 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए. पिछले 2 सालों में एक दिन में दर्ज संक्रमण का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (National Health Commission) ने कहा, फरवरी 2020 के बाद से ये कोरोना मामलों का उच्चतम दैनिक आंकड़ा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देख अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर शंघाई में स्कूलों (Schools) को बंद कर दिया है और  साथ ही कई पूर्वोत्तर शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया.

दुनियाभर में कोरोना के मामले 44.66 करोड़ को पार कर गए हैं वहीं मृतकों की संख्या करीब 60 लाख के आसपास पहुंच गई है.  ध्यान देने वाली बात ये है कि पिछले एक महीने में दुनियाभर में कोरोना के 5.22 करोड़ से अधिक केस सामने आए हैं, जबकि दो लाख से ज्यादा लोगों ने इस खतरनाक वायरस से जान गंवा दी है.

ये भी पढ़ें: यूक्रेन की राजधानी कीव से चंद मीटर दूर रूसी सेना, भाग रहे लोगों पर फायरिंग, 1 बच्चा समेत 7 की मौत: 10 बातें

फ्रांस (France) ने 80 से अधिक उम्र के लोगों लिये कोरोना वायरस (Coronavirus) की चौथी खुराक देने की तैयारी शुरु कर दी है. फ्रांस के प्रधान मंत्री जीन कास्टेक्स ने कहा कि फ्रांस 80 से अधिक उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन की चौथी खुराक (Fourth Dose)  देने जा रहा है. ये खुराक उन लोगों को दी जाएगी जिसे बूस्टर डोज़ लिये हुए तीन महीने से अधिक समय हो गया है. 

VIDEO: आज सुबह की सुर्खियां : 13 मार्च, 2022

<

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India