"British Airways के विमान को Runway पर हवा ने उछाला, Viral हुआ Video "

ब्रिटेन में कूरी (Corrie) तूफान के कारण तेज़ चल रही हवा में ब्रिटिश एयरवेज़ के विमान के पलटने की नौबत आ गई. लेकिन देखें कैसे समय रहते पायलेट की सूझ-बूझ से यात्रियों की जान बच गई.

Advertisement
Read Time: 18 mins
तेज हवाओं के कारण रनवे पर बिगड़ा विमान का संतुलन

ब्रिटिश एयरवेज़ (British Airways)  के जहाज़ को तेज़ हवाओं के कारण लंदन( London) के हीथ्रो एयरपोर्ट ( Heathrow airport) पर लैंडिंग स्थगित करनी पड़ी. तेज़ हवाओं के कारण लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर लैंडिंग के दौरान विमान का संतुलन बिगड़ गया और पायलेट को लैंडिंग टालनी पड़ी. स्काईन्यूज़ के अनुसार, सोमवार सुबह एक जेट विमान स्थानीय समय के अनुसार सुबह 10:50 पर आबेरदीन से लंदन आया था लेकिन कूरी (Corrie) तूफान के कारण चल रही तेज़ हवा की वजह से हवाई जहाज़  के पलटने की नौबत आ गई. लेकिन, समय रहते पायलेट की सूझ-बूझ से विमान के यात्रियों की जान बच गई. पायलेट ने आखिरी समय पर लैंडिंग स्थगित कर दी थी. कई न्यूज़ वेबसाइट्स पर यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो रही है. 

एक वीडियो फुटेज में दिखता है कि प्लेन रनवे पर उतरने से पहले हवा में गोते खाने लगता है और दाईं ओर से हवा में पूरा ऊपर उठ जाता है. रनवे का यह नाटकीय लम्हा कैमरे में कैद हो गया है. 

Advertisement

इसके बाद पायलेट ने उड़ान स्थगित करने का फैसला किया. दूसरे प्रयास में विमान को सफलापूर्वक लैंड करवाया जा सका. 

हीथ्रो एयरपोर्ट को मूल रूप से 1966 तक लंदन हवाईअड्डा कहा जाता था. यह ब्रिटेन और यूरोप के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है. 

Advertisement

बीबीसी न्यूज़ के मुताबिक कूरी (Corrie) तूफान के कारण स्कॉटलैंड में हज़ारों लोगों ने बिना बिजली के रात काटी और 92 किलोमीटर प्रति घंटे की हवाएं चलने के कारण उत्तर-पूर्वी इलाकों में बिजली का नेटवर्क भी प्रभावित हुआ है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
मुंबई में बारिश से बिगड़े हालात, कई इलाक़ों में पानी भरा, Local Train सर्विस और Flights पर भी असर
Topics mentioned in this article