Advertisement

बेंजामिन नेतन्याहू की हुई 'सफल' हर्निया सर्जरी : इजरायल पीएम ऑफिस

एक रूटीन चैकअप के दौरान डॉक्टर्स को नेतन्याहू के हर्निया के बारे में पता चला था. उनके कार्यालय ने कहा कि  डॉक्टरों के परामर्श के बाद और प्रधानमंत्री द्वारा अपने रोजमर्रा के कार्यों को पूरा किए जाने के बाद ही इस सर्जरी को कराने का फैसला लिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
शनिवार को एक रूटीन चैकअप के दौरान डॉक्टर्स को नेतन्याहू के हर्निया के बारे में पता चला था.

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सफल हर्निया सर्जरी हुई. इसकी जानकारी सोमवार को उनके कार्यालय द्वारा दी गई. उनके कार्यालय ने रविवार शाम को ऑपरेशन के बाद एक बयान में कहा, नेतन्याहू "अच्छी स्थिति में हैं और ठीक होने लगे हैं", जिस पर करीब से नजर रखी गई क्योंकि गाजा पट्टी में हमास के साथ युद्ध छिड़े हुए छह महीने हो गए हैं. 

शनिवार को एक रूटीन चैकअप के दौरान डॉक्टर्स को नेतन्याहू के हर्निया के बारे में पता चला था. उनके कार्यालय ने कहा कि  डॉक्टरों के परामर्श के बाद और प्रधानमंत्री द्वारा अपने रोजमर्रा के कार्यों को पूरा किए जाने के बाद ही इस सर्जरी को कराने का फैसला लिया गया.

बता दें कि, नेतन्याहू के इस्तीफे और गाजा में रखे गए इजरायली बंधकों की रिहाई की मांग को लेकर हजारों इजरायलियों ने रविवार शाम को यरूशलेम में प्रदर्शन किया. 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमास के हमले के बाद गाजा में युद्ध छिड़ गया था, जिसके परिणामस्वरूप इजरायल में लगभग 1,160 मौतें हुईं और इनमें से अधिकतर नागरिक थे. 

हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि इजरायल के जवाबी अभियान में अब तक कम से कम 32,782 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.

Featured Video Of The Day
Flamingo Aircraft Death News: Mumbai के एमीरेट एयरक्राफ्ट से टक्कर के चलते हुई 36 राजहंस की मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: