खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी

बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की भारत में हत्या कर दी गई. इस मामले में कई अनसुलझी गुत्थियां रह गई है, जिनके जवाब खोजे जा रहे हैं. लेकिन अब इस मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बांग्लादेशी सांसद कोलकाता पहुंचने के बाद से लापता थे.

कोलकाता में लापता हुए बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की बेरहमी से हत्या की गई थी. इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की मौत की जांच कर रहे पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने गुरुवार को कुछ अहम सुराग हासिल किए हैं. बांग्लादेशी सांसद का शव यहां बुधवार को न्यू टाउन इलाके के एक किराए के मकान में मिला था. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि अनार की हत्या को बेहद क्रूरता के साथ अंजाम दिया गया था. इसकी वजह क्या था, पुलिस के लिए यह नई पहेली बन गई है. 

Advertisement

अब तक की जांच में क्या मालूम हुआ

जांच से पता चला है कि बांग्लादेश के एक सांसद की कोलकाता में हत्या कर शव की खाल उतारी गई, उसके टुकड़े किए गए और इन्हें प्लास्टिक बैग में भरकर शहर भर में फेंक दिया गया. सांसद अनवारुल अजीम अनार कोलकाता पहुंचने के एक दिन बाद 13 मई से लापता थे. पश्चिम बंगाल सीआईडी (आपराधिक जांच विभाग) ने मुंबई में रहने वाले बांग्लादेश के अवैध अप्रवासी जिहाद हवलदार की गिरफ्तारी के बाद एक और बड़ी सफलता हासिल की है.

कौन है इस हत्या का मास्टरमाइंड

सीआईडी सूत्रों के मुताबिक, जिहाद हवलदार ने कोलकाता के न्यूटाउन स्थित एक अपार्टमेंट में बांग्लादेशी सांसद की हत्या और शव को टुकड़े-टुकड़े करने की बात कबूल कर ली है. इस अपराध को अंजाम देने के लिए कितने शातिर तरह से योजना बनाई गई, इस बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. हवलदार ने कथित तौर पर खुलासा किया है कि मास्टरमाइंड बांग्लादेशी मूल का अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां था. जिसके कहने पर हवलदार ने 4 अन्य बांग्लादेशी नागरिकों के साथ मिलकर न्यूटाउन अपार्टमेंट में सांसद की गला दबाकर हत्या की.

Advertisement

शव को कई टुकड़ों में काटा गया

बुधवार को बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा कि अनवारुल अजीम अनार की हत्या कर दी गई है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बंगाल सीआईडी को न्यूटाउन अपार्टमेंट के अंदर खून के धब्बे मिले और कई प्लास्टिक बैग भी मिले, जिनके बारे में उनका मानना है कि इनका इस्तेमाल शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के लिए किया गया था. पुलिस ने दावा किया कि घटनास्थल से मिले सबूतों से पता चलता है कि सांसद का पहले गला घोंटा गया और फिर उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया.

Advertisement

शव के टुकड़े प्लास्टिक बैग में भर अलग-अलग जगहों पर फेंका

इस मामले में हुए इस खुलासे ने रोंगटे खड़े कर दिए हैं. हवलदार ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि अनार की हत्या करने के बाद, समूह ने शव की खाल उतारी, फिर मांस निकाल दिया और बॉडी को काटा. ये सब इसलिए किया गया ताकि शव की पहचान ना हो सकें. फिर इन्हें प्लास्टिक की थैलियों में पैक किया गया, और हड्डियों को छोटे टुकड़ों में काट दिया गया. संदिग्ध ने कथित तौर पर कहा कि इन पैकेटों को पूरे कोलकाता में ले जाया गया और ठिकाने लगा दिया गया.

Advertisement

Topics mentioned in this article