एंटी वायरस ही है वायरस... एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर डाउन की ऐसे उड़ाई खिल्ली

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के साथ हुई समस्या के बाद एलन मस्क ने एक मीम शेयर किया है. इसमें कहा गया है कि जब सब कुछ डाउन हो जाता है, तो भी यह ऐप (X) चलता रहता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
न्यूयॉर्क:

अमेरिका की मल्टीनेशनल कॉर्पोरेशन और टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft Server Down) की क्लाउड सर्विसेज में शुक्रवार को दिक्कत आने से इसका सर्वर डाउन हो गया. इससे दुनियाभर के लोगों को परेशान होना पड़ रहा है. सर्वर डाउन होने का असर बैंकिंग, एविएशन, ट्रेडिंग से लेकर एजुकेशन फर्म तक में देखा गया. माइक्रोसॉफ्ट आउटेज और सर्वर डाउन को लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ सी आ गई. टेस्ला, स्पेसएक्स और X (ट्विटर) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने भी माइक्रोसॉफ्ट का मजाक उड़ाया है.

दुनियाभर में क्यों डाउन हो गया माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर? क्राउडस्ट्राइक ने बताया बग फिक्स करने का मैनुअल सॉल्यूशन

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के साथ हुई समस्या के बाद एलन मस्क ने दो पोस्ट किए. उन्होंने एक मीम शेयर किया है. इसमें कहा गया है कि जब सब कुछ डाउन हो जाता है, तो भी यह ऐप (X) चलता रहता है. मस्क ने जो मीम शेयर किया, उसमें एक शख्स को X दिखाया गया है, जो सबसे ऊपर बैठा है. जबकि नीचे बहुत सारे व्यक्ति खड़े हैं. यह मीम वायरल हो रहा है. यूजर्स इसे रिट्वीट और शेयर कर रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने एक पुराने ट्वीट को भी रिट्वीट किया है. मस्क ने इसमें माइक्रोसॉफ्ट की तुलना मैक्रोहार्ड से की है.

इससे पहले भी कई बार गूगल और फेसबुक जैसी कंपनियों के एप ठप हो जाने के बाद X चलता रहा था. लोगों ने गूगल और फेसबुक के सर्वर डाउन होने की शिकायत भी X पर ही की थी. 

Advertisement

Microsoft Outage: दुनियाभर में कंप्यूटर- लैपटॉप की स्क्रीन क्यों पड़ी 'नीली', एक्सपर्ट से समझें

यही नहीं, एक और पोस्ट में मस्क ने एक यूजर को रिप्लाई देते हुए इस सर्वर डाउन होने का कारण बताया है. मस्क ने एंटी वायरस क्राउडस्ट्राइक को ही वायरस कहा है. एक यूजर ने क्राउडस्ट्राइक का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसके जवाब में मस्क ये रिप्लाई दिया है.

Advertisement

क्राउडस्ट्राइक 'फाल्कन सेंसर' के अपडेट की वजह से ही माइक्रोसॉफ्ट में बड़े पैमाने पर सर्वर डाउन हुआ था. सिस्टम क्रैश होने ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ (BSOD) आ रही थी. अब क्राउडस्ट्राइक के CEO ने कहा है कि इश्यू को आइसोलेट कर दिया गया है. दिक्कत को खत्म करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है.

Advertisement

Microsoft Outage: ये साइबर हमला नहीं, जानें क्या हुआ ठप और कहां नहीं पड़ा कोई असर, 10 बड़े अपडेट्स

Featured Video Of The Day
Haryana Chunav: Congress के साथ Alliance में Hariyana की एक सीट पर मैदान में CPM, ख़त्म होगा 37 साल का इंतजार