OTT प्लेटफॉर्म पर 2022 में इन एक्टर्स का रहा दबदबा, वेब सीरीज की दुनिया में मचाया कोहराम

ओटीटी पर सिक्का जमाने वाले एक्टर्स-एक्ट्रेस की फेहरिस्त बहुत लंबी है लेकिन कुछ ऐसे हैं, जिनकी एक्टिंग का हर कोई दिवाना है. किसी भी वेब सीरीज में उनका होना ही उसके हिट होने की गारंटी होती है. देखें ओटीटी प्लेटफॉर्म के टॉप-10 एक्टर्स की लिस्ट..

OTT प्लेटफॉर्म पर 2022 में इन एक्टर्स का रहा दबदबा, वेब सीरीज की दुनिया में मचाया कोहराम

OTT पर छाए रहे यह सितारे

नई दिल्ली :

बीते कुछ साल में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने दर्शकों के बीच अपना दबदबा कायम किया है. शुरुआत में यहां बॉलीवुड और टीवी की दुनिया के उन कलाकारों ने काम किया, जो बॉलीवुड की दुनिया में नाम, पैसा और शोहरत कमाने के लिए तरसते  थे. ऐसे एक्टर्स जिन्हें फिल्मों में दशकों तक पहचान नहीं मिली, उन्हें ओटीटी की दुनिया ने स्टार बना दिया. यहां मिलने वाले ऑडियंस के प्यार के बाद देखते ही देखते बॉलीवुड, टॉलीवुड, कॉलीवुड और छोटे पर्दे के दिग्गज कलाकारों ने भी ओटीटी की दुनिया में कदम रखना शुरू कर दिया. आज की डेट में वेब सीरीज का हिस्सा होना ही सुपरहिट होने की गारंटी होती है. ऐसे एक्टर्स की फेहरिस्त बहुत लंबी है, जिन्होंने फिल्मी दुनिया से आकर ओटीटी में अपना सिक्का कायम किया. फिर चाहे कालीन भैया हो, गुड्डू भैया या 'पंचायत' वाले 'अभिषेक सर'. वहीं. कुछ ऐसे भी एक्टर्स हैं जिन्होंने बॉलीवुड की तरह ही ओटीटी पर भी अपना दबदबा कायम रखा जैसे अजय देवगन, मनोज बाजपेयी, अभिषेक बच्चन..ऑर्मेक्स मीडिया ने जुलाई से लेकर सितंबर 2022 तक ओटीटी के टॉप-10 स्टार्स की लिस्ट जारी की है. जानें टॉप-10 स्टार्स की इस लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल है.

1. पंकज त्रिपाठी

ओटीटी पर जिन एक्टर्स का दबदबा रहा है, उनमें टॉप पर पंकज त्रिपाठी का नाम है. वो एक दशक से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं, लेकिन ओटीटी की दुनिया ने उन्हें एक अलग पहचान दिलाई है. 'कालीन भैया' के नाम से मशहूर पंकज त्रिपाठी 'सेक्रेड गेम्स', 'क्रिमिनल जस्टिस', 'क्रिमिनल जस्टिस: बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स' और 'क्रिमिनल जस्टिस: अधूरा सच' जैसी वेब सीरीज में भी नजर आए. जल्द ही हम उन्हें 'मिर्जापुर 3' में देख पाएंगे.

2. मनोज बाजपेयी

नंबर दो पर हैं मनोज बाजपेयी, वो 'द फैमिली मैन' में एक अलग ही रूप में नजर आ चुके हैं. जल्द ही इसका तीसरा सीजन आने वाला है. मनोज बाजपेयी ने जहां सिल्वरस्क्रीन पर अपनी एक्टिंग से फैंस के दिल में जगह बनाई, वैसे ही  ओटीटी की दुनिया में भी मशहूर हुए. मनोज बाजपेयी 'सीक्रेट्स ऑफ सिनौली' वेब सीरीज में एक नैरेटर का रोल भी निभा चुके हैं. साथ ही वह 'रे' और 'सूप' में भी दिखाई दिए. 

3. जितेंद्र कुमार 

'पंचायत' के 'अभिषेक सर' को कोई कैसे भूल सकता है. जीतेंद्र कुमार को ओटीटी ने वो स्टारडम दिलाया, जिसके बारे में शायद खुद उन्होंने भी नहीं सोचा होगा. जितेंद्र  इस साल इंडिया के टॉप ओटीटी स्टार्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. 

4. दिव्येंदु शर्मा
वेब सीरीज मिर्जापुर के मुन्ना भैया के नाम से पहचाने जाने वाले दिव्येंदु शर्मा अब घर घर में पॉपुलर हैं. हालांकि दिव्येंदु शर्मा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में पहले काम किया. फिल्म 'प्यार का पंचनामा' से उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई लेकिन मिर्जापुर में जो पापुलैरिटी उन्हें दिलाए, उसने उन्हें ओटीटी का टॉप स्टार बना दिया.

5. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

हिंदी फिल्मों में अदाकारी के जलवे बिखेरने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ओटीटी की दुनिया में भी अपना जादू चलाने में कामयाब रहे हैं. नवाज इस साल के टॉप ओटीटी स्टार्स की लिस्ट में पांचवे नंबर पर हैं. 

6. शेफाली शाह 

शेफाली शाह की गिनती आज दमदार कलाकारों में की जाती है, जो किसी फिल्म या सीरीज को अपने दम पर हिट कराने का माद्दा रखती हैं. आज शेफाली शाह टॉप ओटीटी स्टार्स की लिस्ट में शामिल हैं. शेफाली खुद भी ये मानती हैं कि वेब सीरीज़ में उन्हें ज्यादा खुलकर भूमिकाएं अदा करने को मिलीं. शेफाली भी उन कलाकारों में से हैं जो लंबे समय से सिनेमा में हैं लेकिन वेब सीरीज दिल्ली क्राइम से शेफाली शाह ने खूब लोकप्रियता मिली. इसके अलावा ह्यूमन में भी उनके ग्रे शेड किरदार को बेहद पसंद किया गया. 

7. राधिका आप्टे

राधिका आप्टे ने 'सेक्रेड गेम्स', Ghoul, 'ओके कंप्यूटर' और 'शांताराम' जैसी वेब सीरीज की हैं. उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ भी हुई है. दर्शकों ने हर रोल में उन्हें खूब पसंद किया है. 

8. मिथिला पालकर

मिथिला पाल्कर वेब सीरीज 'गर्ल इन द सिटी' में दिखाई दी थीं. वहीं, उन्होंने 'लिटिल थिंग्स' और 'मसाबा मसाबा' में भी अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरे. हर कोई उनकी एक्टिंग का दिवाना सा है. 

9. अली फजल

'गुड्डू भैया' यानी अली फजल इस बार नौवें नंबर पर हैं. बॉलीवुड में कई फिल्मों में नजर आ चुके अली को असली पहचान मिली 'मिर्जापुर' में गुड्डू भैया की भूमिका निभाकर. इसके बाद वह घर-घर में गुड्डू भैया के नाम से मशहूर हो गए. 

10. बॉबी देओल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉबी देओल को जो स्टारडम ओटीटी की दुनिया में मिला, वह बॉलीवुड भी नहीं दे पाया. उन्होंने 'क्लास ऑफ 83' और 'लव हॉस्टल' जैसी ओटीटी फिल्मों की हैं.  'आश्रम' वेब सीरीज ने तो ओटीटी की दुनिया में आग ही लगा दी, इसका तीसरा सीजन आने के बाद तो हर तरफ सिर्फ उनके ही चर्चे थे.