अकेले रहकर हो गए हैं बोर तो फैमिली के साथ देखें ये 5 बेहतरीन वेब सीरीज, लाइफ में आएगा एक बड़ा बदलाव

कुछ ऐसी सीरीज है जो आप अपनी फैमिली के साथ बैठकर इंजॉय कर सकते हैं. ये वेब सीरीज परिवार की कहानी पर आधारित हैं और इन्हें देखकर कहीं ना कहीं आप खुद को इन से कनेक्ट कर पाएंगे.

अकेले रहकर हो गए हैं बोर तो फैमिली के साथ देखें ये 5 बेहतरीन वेब सीरीज, लाइफ में आएगा एक बड़ा बदलाव

परिवार के साथ बैठकर इंजॉय करें ये 5 वेब सीरीज मिलेगा, फुल फैमिली ड्रामा

नई दिल्ली :

इन दिनों बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा लोग घर में बैठ कर वेब सीरीज़ देखना पसंद कर रहे हैं. यही वजह है कि नेटफ्लिक्स, वूट, अमेज़न प्राइम, हॉटस्टार जैसे कई पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर लगातार इंटरेस्टिंग सीरीज रिलीज हो रही हैं. इनमें से कुछ ऐसी सीरीज है जो आप अपनी फैमिली के साथ बैठकर इंजॉय कर सकते हैं. ये वेब सीरीज परिवार की कहानी पर आधारित हैं और इन्हें देखकर कहीं ना कहीं आप खुद को इन से कनेक्ट कर पाएंगे. तो चलिए आज आपको बताने जा रहे हैं परिवार पर आधारित 5 बेहतरीन वेब सीरीज जो आपको यादों की गलियारों में वापस ले जाएंगी.

Gullak (गुल्लक)

गुल्लक एक मिडिल क्लास फैमिली की कहानी है जिसमें माता-पिता और उनके दो बेटे शामिल हैं. 3 पार्ट में बनी ये वेब सीरीज़ कुछ ऐसी है जो निश्चित रूप से आपकी कुछ पुरानी यादों को ताज़ा कर देगी. इस वेब सिरीज में शोर-शराबा करने और परिवार से बेइंतहा प्यार करने वाली मां, झगड़ालू पिता, और भाई-बहन जो हर पल लड़ते हैं. आपको ऐसे अनगिनत पारिवारिक क्षण मिलेंगे जिन्हें देख दिल खुश हो जायेगा और आप खुद अपने अतीत को फिर से देख पाएंगे. इस वेब सीरीज़ के पात्र बहुत सीधे हैं और उनकी कहानियां हमारी अपनी. गुल्लक की तरह परिवार के हर छोटे बड़े पलों को इस वेब सिरीज में समेटे हुए है. ये एक परिवार की एकता का संदेश देती हुई सीरीज़ है. 

Panchayat (पंचायत)

पंचायत एक गांव पर बनीं फैमिली कॉमेडी वेब सीरीज़ है जिसकी कहानी परिवार के ही इर्द गिर्द घूमती है. सीरीज में शहरी लड़के अभिषेक त्रिपाठी की कहानी दिखाई गई है जो गांव में पंचायत सचिव बनकर पहुंचता है. ऐसे में इस शहरी लड़के को गांव के सरकारी दफ्तर में किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है इसे बेहद मजाकिया अंदाज में दिखाया गया है.  इस वेब सीरीज में रघुवीर यादव और नीना गुप्ता का किरदार बहुत ही पारिवारिक और उम्दा है जो आपको आप ही की कहानी से जोड़ेगा. आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में परिवार के साथ कुछ खास पल बिताने है तो आप फैमिली के साथ पंचायत वेब सीरीज देख सकते हैं. इसका दूसरा सीजन हाल ही में रिलीज हुआ है.

Home (होम)

'होम' एक भावनात्मक रोलर कोस्टर की सवारी है. ये परिवार के साथ देखने के लिए बेहतरीन फैमिली वेब सीरीज़ में से एक हैं. शो में एक इंडियन फैमिली के कई खूबसूरत पल दिखाए गए हैं. शो की कहानी उन मूल्यों के बारे में है जिन पर केंद्रीय परिवार टिके रहना चाहता है, लेकिन उन्हें घर से बेदखल करने का नोटिस मिलता है जो उनकी दुनिया को उलट देता है. एक बार जब आप सीरीज देखना शुरू कर देंगे तो आप सीरीज को एक ही बार में खत्म करने की चाहत से खुद को नहीं रोक पाएंगे. परिवार के डाइनेमिक्स होम को दिलचस्प बनाते हैं. आल्ट बालाजी में हो स्ट्रीम हो रही इस वेब सीरीज़ में अन्नू कपूर मुख्य किरदार में नज़र आएंगे. 

Ye Meri Family (ये मेरी फैमिली)

ये मेरी फैमिली टीवीएफ प्ले, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब पर मौजूद एक ऐसी वेब सीरीज है जो आपके दिल को छू लेगी. इस वेब सीरीज को देखकर आपको लगेगा कि आपकी ही फैमिली पर बनी हुई कहानी स्क्रीन पर चल रही है. 90s के किड्स के लिए इस वेब सीरीज में भर भर कर ऐसे पल दिखाए गए हैं जो आपको 90 के दशक में वापस ले जाएंगे. दरअसल यह वेब सीरीज 90 के दशक पर आधारित कहानी है. इस सीरीज में दिखाया गया है एक ऐसा परिवार जिसमें माता-पिता और तीन बच्चे हैं. पूरी कहानी मझले बच्चे के इर्द गिर्द घूमती है. गर्मी की छुट्टियों से लेकर, ट्यूशन टीचर की डांट तक और फिर बेस्ट फ्रेंड के साथ बिताए पलों जैसे कई मेमोरेबल मोमेंट्स इस सीरीज में दिखाए गए हैं,जो आपके बचपन की यादों को ताजा कर देंगे.

चाचा विधायक हैं हमारे

चाचा विधायक है हमारे के दो सीजन रिलीज हो चुके हैं. ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम पर स्ट्रीम कर रही इस सीरीज में इंदौर के रहने वाले रोनी भैया की कहानी दिखाई गई है, जो एक नेक शख्स हैं लेकिन दूसरों की मदद करने के चक्कर में खुद हमेशा मुसीबत में फंस जाते हैं. आपको बता दें कि इस सीरीज में जाकिर खान लीड रोल में हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:शिल्पा शेट्टी समीशा-वियान और राज कुंद्रा के साथ आईं नजर