सूरज की रोशनी से इन्हें लगता है डर, इंसानी खून पर रहते हैं जिंदा- इन टॉप 10 वैम्पायर वेब सीरीज में दिखेगी पिशाचों की अनोखी दुनिया

Vampire Web Series on OTT: वैम्पायर्स यानी पिशाचों की काल्पनिक दुनिया को लेकर अकसर जिज्ञासा रहती है. ओटीटी की दुनिया में वैम्पायर ऐसा विषय है जिस पर खूब कंटेंट मौजूद है और इसके चाहने वालों की भी भरमार है. आइए एक नजर डालते हैं टॉप 10 वैम्पायर वेब सीरीज पर.

सूरज की रोशनी से इन्हें लगता है डर, इंसानी खून पर रहते हैं जिंदा- इन टॉप 10 वैम्पायर वेब सीरीज में दिखेगी पिशाचों की अनोखी दुनिया

Vampire Web Series: पिशाचों की दुनिया में ले जाने वाली टॉप 10 वेब सीरीज

नई दिल्ली:

ओटीटी के लोकप्रिय जॉनर में हॉरर, थ्रिलर, जॉम्बी तो आते ही हैं, इसके अलावा एक और लोकप्रिय जॉनर वैम्पायर सीरीज और फिल्मों का है. ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर वैम्पायर से जुड़ी ढेर सारी वेब सीरीज और फिल्मेों मौजूद हैं और जब भी इस तरह का कुछ नया आता है तो फैन्स उसे हाथों हाथ लेते हैं. वैंपायर्स का रहस्यमय संसार और उनसे जुड़ी कहानियां दर्शकों को अट्रैक्ट करती रही हैं. यही वजह है कि नई हो या पुरानी वैंपायर बेस्ड वेब सीरीज और मूवीज हर वर्ग के दर्शकों को पसंद आती रही है. ऐसी ही ऑडियंस की वजह से IMDB पर वैंपायर बेस्ड मूवीज को जबरदस्त रैंकिंग भी मिल रही है. आज आपको बताते हैं वो वैंपायर मूवीज जो IMDB पर खास जगह रखती हैं.

वैम्पायर्स बेस्ड वेब सीरीज और मूवीज



 

1. वेन हेल्सिंग (Van Helsing) 

इसकी खास बात ये है कि ये टीवी सीरीज और मूवी दोनों ही तरह से जबरदस्त हिट रहा. इस नाम से फिल्म 2004 में आई थी जबकि शो 2016 में रिलीज हुआ. इस सीरीज को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है. 

m53indpo

2. फ्रॉम डस्क टिल डॉन (From Dusk Till Dawn)

इस नाम से फिल्म 1996 में आई थी. जिसने काफी शोहरत बटोरी. उसके बाद 2014 में इसी नाम से टीवी सीरीज शुरू हुई. ये ऐसे भाइयों की कहानी थी जो बैंक रोबरी करते हैं और पुलिस उनकी तलाश में रहती है. इसके बाद वैंपायर्स के बीच में वो कैसे उलझते हैं यही देखना दिलचस्प है.

3. ब्लड टाईज (Blood Ties)

ये ऐसा शो है जिसमें एक पुलिस ऑफिसर है जो एक सुपर नेचुरल घटना का शिकार होती है और उसके बाद सुपरनेचुरल केस को ही इन्वेस्टिगेट करती है. इस दौरान उनकी मुलाकात 470 साल के वैंपायर से होती है.

4. द स्ट्रेन (The Strain)

ये कहानी एक एयरप्लेन लैंडिंग की जांच से शुरू होती है. जिसमें सवार सारे पैसेंजर्स मरे हुए मान लिए जाते हैं. लेकिन कहानी जैसे जैसे आगे बढ़ती है ये पता चलता है कि सभी यात्री वैंपायर बन चुके हैं.

5. ड्रैक्युला (Dracula)

ड्रैकुला के नाम से ही सनसनी दौड़ जाती है. ये शो ब्रैम स्ट्रोकर की फेमस किताब ड्रैक्युला पर बेस्ड है.

6. मूनलाइट (Moonlight)

ये एक प्राइवेट डिटेक्टिव की कहानी है, जो दरअसल एक वैंपायर है. ये शो भी बहुत पसंद किया गया. लेकिन एक ही सीजन बाद इसे कैंसिल कर दिया गया.

7. द वैम्पायर डायरीज (The Vampire Diaries)

2009 में ये शो रिलीज हुआ और काफी हिट भी रहा. इसे लोगों ने इतना पसंद किया कि ये 2017 तक जारी रहा. ये शो एलजे स्मिथ की किताब का टीवी रूपांतरण था, जो इसी नाम से पब्लिश हुई थी.

8. ट्रू ब्लड (True Blood)

ये शो 2008 में एचबीओ पर शुरू हुआ और 2014 तक जारी रहा. इस शो को इसकी कहानी की वजह से काफी पसंद किया गया. इस वेब सीरीज को प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है.

9. बफी द वैम्पायर स्लेयर (Buffy The Vampire Slayer)

ये शो वैंपायर मूवीज के शौकीनों के बीच जबरदस्त हिट रहा. 1992 में इसी नाम से बनी फिल्म के रिलीज होने के बाद ये शो हिट हुआ. जिसका बाद में एंजल नाम से स्पिन ऑफ भी बना. इस शो को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है.

10. व्हाट वी डू इन द शैडोज (What We Do In The Shadows)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैंपायर पर बेस्ड डार्क कॉमेडी और ट्विस्ट से भरपूर था ये शो. जो काफी पॉपुलर भी रहा. 2019 में एफएक्स पर इस शो का प्रीमियर हुआ.