इस खौफनाक सीरियल किलर को पसंद था इंसानी मांस, नेटफ्लिक्स के इतिहास में ये है सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेब सीरीज

जेफ्री जब चार साल का था, तभी से उसे मरे जानवरों और उनकी हड्डियों में दिलचस्पी आनी शुरू हो गई थी. फिर वो बड़ा होकर बना सबसे खौफनाक सीरियल किलर.

इस खौफनाक सीरियल किलर को पसंद था इंसानी मांस, नेटफ्लिक्स के इतिहास में ये है सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेब सीरीज

जेफ्री डामर की नेटफ्लिक्स पर धूम

नई दिल्ली :

जुर्म की काली दुनिया में आपने आजतक कई कहानियां सुनी होंगी लेकिन जेफ्री डामर जैसी नहीं. एक ऐसा सीरियल किलर जिसकी कहानी सुनकर ही रूह कांप जाती है. अमेरिका में लोगों में इसका ऐसा खौफ था कि आज भी कई लोगों के जहन में वह खौफ ताजा है. बताया जाता है कि उसे इंसानी मांस पसंद था. जेफ्री डामर की वेब सीरीज जब नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई तो इसने व्यूअरशिप के कई रिकॉर्ड बना दिए. इस तरह 'मॉन्स्टर: द जेफ्री डामर स्टोरी' ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर दर्शकों के बीच खूब लोकप्रियता हासिल कर रखी है.

जेफ्री डामर कौन था?

अमेरिका के विस्कॉन्सिन में जेफ्री डामर का जन्म हुआ था. तारीख थी 21 मई, 1960. पिता लियोनेल हर्बर्ट डामर रिसर्च केमिस्ट थे. पिता काम की वजह से ज्यादातर घर से बाहर रहते थे और मां जॉयस हाइपोकॉन्ड्रिअक की मरीज. जिनका ज्यादातर समय बिस्तर पर ही बीतता था. माता-पिता बचपन से ही जेफ्री पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया करते थे. इस अनदेखी ने उसे अकेलेपन के अंधेरे में धकेल दिया था.  

खुशमिजाज बच्चा था जेफ्री

वैसे तो जेफ्री खुशमिजाज बच्चा था, लेकिन चार साल की उम्र से कुछ पहले ही उसे एक सर्जरी से गुजरना पड़ा. इस सर्जरी के बाद वह काफी शांत रहने लगे और स्कूल में उसके साथ डरपोक मानने लगे. स्कूल में उसके दोस्त भी शायद ही थे. लेकिन एक टीचर ने इस बात पर गौर किया कि माता-पिता की अनदेखी की वजह से जेफ्री ऐसा होता जा रहा है.  

मरे जानवारों में थी दिलचस्पी

जब जेफ्री चार साल का था, तभी से उसे मरे जानवरों और उनकी हड्डियों में दिलचस्पी आनी शुरू हो गई थी. पिता को जानवरों की हड्डियों को ब्लीच कर साफ करते और उन्हें संभाल कर रखते हुए जब जेफ्री देखता तो उसे समझने की कोशिश करता था. एक बार डिनर पर उसने अपने पिता लियोनेल से पूछा था कि अगर चिकन की हड्डियों को ब्लीच में रखा जाए, तो उससे क्या होगा? पिता को लगा उनका बच्चा जिज्ञासु है और उन्होंने जेफ्री को पूरी प्रक्रिया दिखाई. 

पहला कत्ल और खौफ की शुरुआत 

जैसे-जैसे जेफ्री बड़ा हो रहा था, उसमें बदलाव होने लगा था. वो जानवरों को मारकर उनके टुकड़े करता और  उन्हें दफनाया करता था. कई बार तो ऐसा भी हुआ, जब उसने जानवरों को मारने के बाद उनकी लाशों को सजाया भी. 18 साल की उम्र में जेफ्री ने पहला कत्ल किया था. वह साल था 1978 का. यह उसका पहला इंसानी खून था. ऐसा इसलिए क्योंकि इस उम्र में जेफ्री को एहसास हो गया था कि उसे लड़कियों से ज्यादा लड़के पसंद आने लगे थे. उसे कुछ लड़के आकर्षित करते थे.

सबसे खौफनाक कत्ल

जेफ्री डामर जिस तरह से लोगों का कत्ल  करता था वह रूह कंपा देना वाला होता था. एक बार उसने 19 साल के लड़के एरल लिंडसे को अपना शिकार बनाया. फिर जिंदा ही उसके सिर में छेद कर उसमें हाइड्रोक्लोरिक एसिड भर दिया. कहा तो यह भी जाता है कि वह लाश के टुकड़े कर उसे खाया भी करता था.

ऐसा हुआ था जेफ्री डामर का अंत

जब जेफ्री पकड़ा गया था तो उसे एक के बाद एक कई केस में उम्रकैद की सजा हुई थी. उसे पूरी जिंदगी जेल में ही रहना था, लेकिन कोलम्बिया करेक्शनल फैसिलिटी में तीन साल और चार महीने रहने के बाद 28 नवंबर, 1994 के दिन उसकी हत्या कर दी गई थी. जेल में उसके साथी क्रिस्टोफर स्कारवर ने लोहे के डंबल से मारकर उसकी जान ले ली थी. जेल में जब जेफ्री था, तब उसने अपने कई गुनाह कबूल किए थे. 

जेफ्री की कहानी पर बनी वेब सीरीज, हुई पॉपुलर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेफ्री डामर की खौफनाक कहानी पर वेब सीरीज भी बनी है. नेटफ्लिक्स पर यह सीरीज आई थी. इस वेब सीरीज का नाम 'मॉन्स्टर : द जेफ्री डामर' है. इस वेब सीरिज ने सीरियल किलर जेफ्री डामर की कहानी का हर पहलू लोगों के सामने लाया है. कहानी काफी खौफनाक है. नेटफ्लिक्स के इतिहास पर इस खौफनाक वेब सीरीज को सबसे ज्यादा देखा गया है.

Featured Video Of The Day

"ऐसा लगता था ये यात्रा आसान होगी...": श्रीनगर में 'भारत जोड़ो यात्रा' के समापन समारोह में बोले राहुल गांधी