'जिंदगी' पर अगस्त में शानदार शो, फवाद खान और माहिरा खान के 'हमसफर' से लेकर मंटो का 'टोबा टेक सिंह' तक सब मौजूद

जिंदगी पर 'हमसफर', ‘धूप की दीवार’ और पंकज कपूर की मुख्‍य भूमिका वाली केतन मेहता द्वारा निर्देशित शॉर्ट फिल्‍म ‘टोबा टेक सिंह’ देखने को मिलेंगी.

'जिंदगी' पर अगस्त में शानदार शो, फवाद खान और माहिरा खान के 'हमसफर' से लेकर मंटो का 'टोबा टेक सिंह' तक सब मौजूद

जिंदगी पर अगस्त में देखने को मिलेंगे मजेदार शो

नई दिल्ली :

प्‍यार और शांति का झंडा बुलंद करते हुए, जिंदगी अपने दर्शकों के दिल पर यादगार जादू चलाने की तैयारी में है. इस स्‍वतंत्रता दिवस पर जिंदगी भारत की आजादी का जश्‍न मनाने के लिये एक बेहतरीन लाइन-अप लेकर आ रहा है. इसमें माहिरा खान और फवाद खान का हमसफर, सजल अली और अहाद रजा मीर का धूप की दीवार और केतन मेहता द्वारा निर्देशित टोबा टेक सिंह, जिसमें पंकज कपूर और विनय पाठक मुख्‍य भूमिकाओं में हैं, जैसे शो शामिल हैं. जिंदगी गुलजार है और चुड़ैल्‍स जैसे शो के साथ, जिंदगी ने सामाजिक नियमों को चुनौती देने वाले उद्देश्‍य से कहानियों को गढ़ा है.

अगस्‍त लाइन-अप में हमसफर शामिल है. यह एक कल्‍ट फेवरेट है, जिसमें फवाद खान और माहिरा खान की जबर्दस्‍त जोड़ी है. इसका प्रसारण 9 अगस्‍त को शाम 7 बजे जिंदगी के वीएएस प्‍लेटफॉर्म डिश टीवी, डी2एच और टाटा प्‍ले पर होगा. सदके तुम्‍हारे को मिली शानदार सफलता के बाद माहिरा खान एक बार फिर अपनी खूबसूरती और सहज अभिनय से दर्शकों को सम्‍मोहित करने के लिये लौट आई हैं. प्रशंसकों का चहेता यह शो एक युवा कपल की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमता है, जिन्‍हें शादी के बाद अपने सफर में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है और हर बार उन्‍हें एक-दूसरे के प्रति अपने प्‍यार की परीक्षा देनी होती है.

लाइन-अप में अगली पेशकश है युद्ध के बाद की स्थिति पर रोशनी डालने वाला धूप की दीवार, जो 10 अगस्‍त को रात 8:30 बजे रिलीज होगा. उमेरा अहमद द्वारा लिखित यह शो दिखाता है कि युद्ध के कारण विभाजित होने के बावजूद हम सभी को एक करने वाली चीज है दुख. दर्शकों को युद्ध के शहीदों के परिवारों की जिंदगी करीब से दिखाने वाला यह शो बिलकुल सही तरीके से दोनों देशों के इन परिवारों का कष्‍ट और नुकसान बताता है. मॉम से मशहूर हुईं एक्‍टर सजल अली और अहाद रजा मीर की मुख्‍य भूमिकाओं वाला यह शो दर्शकों से शांति और प्रेम की अपील करता है.

जिंदगी डीटीएच सर्विस पर अपने शो की वापसी पर रोमांच व्‍यक्‍त करते हुए सजल अली ने कहा, “धूप की दीवार नुकसान, जिंदगी और परिवार की कहानी है. यह कहानी लोगों को मतभेदों के बावजूद एक करती है और प्रासंगिक है. यह लोगों को युद्ध का पहले कभी न देखा गया और महत्‍वपूर्ण दृष्टिकोण देती है और मुझे खुशी है कि इस खूबसूरत कहानी का अनुभव देने के लिये यह सीरीज भारत के ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक पहुँचेगी.'

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड में स्‍पेशल प्रोजेक्‍ट्स की चीफ क्रिएटिव ऑफिसर शैलजा केजरीवाल ने कहा, ‘जिंदगी मायने रखने वाली, सामाजिक रूप से प्रासंगिक संदेश देने वाली, हमारी दक्षिण एशियाई संस्‍कृति की झलक दिखाने वाली और सबसे महत्‍वपूर्ण, सीमाओं में विभाजित लोगों को जोड़ने वालीं कहानियों से आजादी के 75 सालों का जश्‍न मना रहा है. दोनों देशों के टैलेंट और टीमों ने परस्‍पर विश्‍वास पर आधारित इन कहानियों के सह-निर्माण के लिये मिलकर काम किया है और हमें आने वाले समय में इस तरह के और भी कई कामों का उत्‍सुकता से इंतजार है.'

इस खास लाइन-अप में टोबा टेक सिंह भी शामिल है, जो 1947 के विभाजन के बाद भारत और पाकिस्‍तान के संबंधो पर आधारित है. इसके बेहतरीन कलाकारों में अनुभवी एक्‍टर पंकज कपूर और विनय पाठक, आदि शामिल हैं. यह फिल्‍म बिशन सिंह नामक एक मरीज के इर्द-गिर्द है, जो लाहौर के पागलखाने में है और जिसे विभाजन के कारण सबकुछ छोड़कर सीमापार जाना पड़ा. केतन मेहता निर्देशित टोबा टेक सिंह उस विस्‍थापन और दर्द की कहानी बयां करती है, जो विभाजन के कारण लोगों को मिला। इस फिल्‍म का प्रीमियर 14 अगस्‍त को रात 8 बजे होगा. टोबा टेक सिंह मंटो की लोकप्रिय कहानी है.

दर्शकों के लिये दूसरे लोकप्रिय सीरीज की खास पेशकश भी होगी, जैसे मेरी जान है तू, जोकि एक रोमांटिक ड्रामा है. इसमें हनिया और इबाद की कहानी दिखाई गई है, जो प्‍यार के लिये हर बुराई से लड़ते हैं. इसके अलावा अर्सलान और अजिया का कॉमेडी ड्रामा सुनो चंदा है, जो अपने दादा की अंतिम इच्‍छा पूरी करने के लिये शादी करते हैं. कितने गिरहें बाकी हैं एक संकलन सीरीज है, जो पितृसत्‍तात्‍मक समाज की बुराइयों पर रोशनी डालती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर कार्तिक आर्यन के साथ देखिए जय जवान, सिर्फ NDTV इंडिया पर