ये हैं भारत के टॉप 10 OTT प्लेटफॉर्म, फिल्मों से लेकर वेब सीरीज तक मिलती है मनोरंजन का फुल डोज

ओटीटी की दुनिया तेजी से बदल रही है. अब मनोरंजन की दुनिया मोबाइल पर सिमटती जा रही है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं ओटीटी की दुनिया के 10 पॉपुलर प्लेटफॉर्म.

ये हैं भारत के टॉप 10 OTT प्लेटफॉर्म, फिल्मों से लेकर वेब सीरीज तक मिलती है मनोरंजन का फुल डोज

जानें कौन से हैं भारत के टॉप 10 ओटीटी प्लेटफॉर्म

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी और उसकी वजह से लगे लॉकडाउन के चलते सिनेमाघर लंबे समय तक बंद रहे थे और ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म मनोरंजन के लिए एक सुलभ विकल्प बनकर सामने आए. भारत में तेजी से ओटीटी प्लेटफॉर्म ने अपनी जगह मजबूत की और आज आलम यह है कि ये मनोरंजन के सबसे पॉपुलक साधन बन चुके हैं. इन पर दुनियाभर का कंटेंट मौजूद हैं और वेब सीरीज से लेकर फिल्में तक, ओटीटी की दुनिया ही निराली है, आइए जानते हैं भारत में उपलब्ध टॉप 10 ओटीटी प्लेटफार्म्स के बारे में जहां आपको मनोरंजन की भरपूर डोज मिलती है.

1. नेटफ्लिक्स: नेटफ्लिक्स इंडिया ही नहीं, बल्कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक है. यह इतना लोकप्रिय है कि 'नेटफ्लिक्स एंड चिल' बड़ा ही फेमस सेंटेंस बन चुका है. ट्रेंडिंग कंटेंट से लेकर लोकप्रिय वेब सीरीज और शो आप यहां देख सकते हैं.

2. डिज्नी प्लस हॉटस्टार: जब भारत में सर्वश्रेष्ठ ओटीटी प्लेटफार्मों की बात आती है, तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार बिना किसी संदेह के सबसे लोकप्रिय में से एक है, जिसका उपयोग लाखों से अधिक लोग करते हैं. इस पर डिज्नी के कंटेंट को खूब पसंद किया जाता है.

3. अमेजॉन प्राइम वीडियो: अमेजॉन प्राइम वीडियो भी नेटफ्लिक्स की तरह दुनियाभर में लोकप्रिय है. इस प्लेटफॉर्म पर शानदार फिल्में, वेब सीरीज और डॉक्युमेंट्री करा पिटारा मौजूद है.

4. जी5: यह भी एक लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म है. बच्चों के शो से लेकर एक्सक्लूसिव स्टोरीज और शॉर्ट स्टोरीज सभी यहां उपलब्ध है. तमिल, तेलुगु, कन्नड़, उड़िया, भोजपुरी समेत कई अन्य भाषाओं में आप यहां कटेंट देख सकते हैं.

5. वूट: वूट वायकॉम 18 के डिजिटल वेंचर्स में से एक है. यहां आप वब सीरीज और शोज के साथ ही टीवी के अपने फेवरेट सीरियल्स भी देख सकते हैं.

6. एमएक्स प्लेयर: एमएक्स प्लेयर इंडिया का एक फेमस ओटीटी प्लेटफार्म है. यहां डिजिटल इंटरटेनमेंट कंटेंट के अलावा ऑनलाइन गेम भी मौजूद हैं. धारावाहिक, फिल्में, टीवी शो आदि का मजा आप यहां ले सकते हैं. 

7. इरोस नाउ: यह इंडिया में एक फ्री मेंबरशिप वाला ओटीटी प्लेटफॉर्म है. यहां आपको  बेहतरीन फिल्मों और शोज का मजा मिलता है.

8. होइचोई: अगर आप बांग्ला फिल्में देखना पसंद करते हैं तो ये प्लेटफार्म आपके लिए है. होईचोई पर आपको सैकड़ों बंगाली फिल्में देखने को मिलती हैं.

 9: जियो सिनेमा: जब इंडिया में ओटीटी प्लेटफॉर्म की बात आती है तो जियो सिनेमा भी एक बेहतरीन विकल्प है. यह केवल जियो के कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है. रीजनल लैंग्वेज में टीवी एपिसोड और क्लासिक फिल्मों का बेहतरीन कलेक्शन यहां उपलब्ध है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

10. सोनीलिव: इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी देश-विदेश का क्वालिटी कंटेंट मौजूद है.