इस पिशाच का नाम आते ही कांपने लगती है दुनिया, खून की खुराक पर रहता है जिंदा- फिल्मों में भी गूंजा है इसका नाम

मूवीज से लेकर वेबसीरीज और एनिमेशन मूवीज तक में ड्रैकुला ने जमकर डराया और कभी डरा डरा कर हंसाया भी है. चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जिनमें ड्रैकुला का कैरेक्टर नजर आया.

इस पिशाच का नाम आते ही कांपने लगती है दुनिया, खून की खुराक पर रहता है जिंदा- फिल्मों में भी गूंजा है इसका नाम

टॉप 10 वैम्पायर पर बेस्ड मूवीज

नई दिल्ली :

वैम्पायर यानी ऐसे जीव जो दूसरों का खून पीकर जिंदा रहते हैं. इस दुनिया का फेमस कैरेक्टर है ड्रैकुला. जो अंग्रेजी की कई मूवीज और वेबसीरीज में अपने नाम का डंका बजा रहा है. एक समय पर ड्रैकुला का नाम फिल्मों में खौफ का पर्याय बन चुका था. इस नाम से ही हॉरर फिल्मों के शौकीन सिहरने लगे थे. तीन से चार दशकों से ड्रैकुला का नाम फिल्मी पर्दे पर लोगों को डरा रहा है. मूवीज से लेकर वेबसीरीज और एनिमेशन मूवीज तक में ड्रैकुला ने जमकर डराया और कभी डरा डरा कर हंसाया भी है. चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जिनमें ड्रैकुला का कैरेक्टर नजर आया.

Bram Stoker's Dracula
आईएमडीबी की पॉपुलैरिटी की लिस्ट में ये ड्रैकुला बेस्ड मूवी टॉप पर है. 1992 में रिलीज हुई इस मूवी में वैम्पायर काउंट ड्रैकुला इंग्लैंड पहुंचता है. अपनी गर्लफ्रेंड को रिझाने की कोशिश में ड्रैकुला पूरे शहर में तूफान खड़ा कर देता है. ये एक हॉरर बेस्ड फैंटसी मूवी थी.

Tully
2018 में आई ये वैम्पायर बेस्ड मूवी एक हॉरर कॉमेडी जोनर की मूवी  थी, जिसमें एक वर्किंग मदर अपने बच्चों की देखरेख के लिए एक नाइट नैनी को रखती है. यहीं से डर, रोमांच, रहस्य और ड्रैकुला का सिलसिला शुरू हो जाता है.

Hotel Transylvania  4: Transformania
होटल ट्रांसिलवेनिया सीरीज की ये चौथी किश्त है. जो आईएमडीबी में ड्रैकुला कैटेगरी में तीसरी रैंक पर है. कुछ ही समय पहले रिलीज हुई ये एनिमेटेड मूवी अपने चारों पार्ट्स में दर्शकों को आकर्षित करती रही. एक ड्रैकुला फैमिली की कहानी पर बनी ये बेहद प्यारी मूवी है, जो डराती कम हंसाती और गुदगुदाती ज्यादा है.

Penny Dreadful
ये टीवी सीरीज तीन सीजन से अपने रहस्य और रोमांच से धमाल मचा रही है. जिसमें हॉरर का तड़का भी जमकर लगा है. हर सीजन में कुछ लड़के पृथ्वी को बचाने की जंग पर निकलते हैं, जिसमें उन्हें ये एहसास हो जाता है कि उनका दुश्मन  कोई आम इंसान या लड़का नहीं बल्कि खून का प्यासा ड्रैकुला है.

Castlevania
इस एनिमेटेड सीरीज के अब तक चार सीजन आ चुके हैं. ये आप नेटफ्लिक्स पर भी आसानी से देख सकते हैं. सीरीज की कहानी आम दुनिया और ड्रैकुला की दुनिया के बीच जंग पर बेस्ड है. हर सीजन के साथ सीरीज का रोमांच और एक्शन बढ़ता चला जाता है.

Van Helsing
एक रिसर्च को गलत तरीके से  इस्तेमाल करने के  इरादे से दुनिया में आए ड्रैकुला को खत्म करने पर बेस्ड है इस फिल्म की कहानी, जिसमें मॉन्स्टर हंटर्स ड्रैकुला का खात्मा करने आते हैं. ड्रैकुला का खौफ और फिल्म का एक्शन ड्रैकुला मूवी लवर्स के पसंदीदा हैं.

Blade: Trinity
हॉरर और साइंस फिक्शन इस मूवी में एफबीआई का एजेंट अपने अब तक के सबसे चैलेंजिंग दुश्मन से टकराता है. ये दुश्मन कोई और नहीं बल्कि ड्रैकुला है. साल 2004 को रिलीज हुई ये फिल्म पॉपुलैरिटी में आईएमडीबी की टॉप टेन ड्रैकुला मूवीज में शामिल है.

Dracula Untold
इस फिल्म में जंग ड्रैकुला से नहीं बल्कि अपने कुनबे को बचाने के लिए ड्रैकुला बनने की कहानी है. बेहद रोमांचक ट्विस्ट एंड टर्न्स के लिए एक आम राजकुमार अपने घर परिवार को बचाने के लिए ड्रैकुला बन जाता है. फिर क्या होता है ये देखने लायक है.

The Lego Batman Movie
ड्रैकुला की दुनिया में लीगो की पहेली मिल जाए तो क्या होगा. ये एनिमेटेड मूवी भी एक ऐसी ही कल्पना है. वॉर्नर ब्रदर्स की इस फिल्म में ड्रैकुला का डर तो है ही लेकिन लीगो के रोमांच के साथ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Dracula 2020
बीबीसी वन और नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस सीरीज में एक प्रॉपर्टी डील की कहानी है. डील पूरी करने आया शख्स ड्रैकुला की दुनिया में उलझ कर रह जाता है. इस दुनिया से बाहर निकलने की जद्दोजहद पर ही बेस्ड है ये सीरीज.