घर बनाने के लिए मिले पैसे ने उजाड़ी गृहस्‍थी, 11 पत्नियां अपने पतियों को छोड़ प्रेमियों संग भागी

पीएम आवास योजना की 40 हजार रुपये की किस्‍त मिलने के बाद 11 पत्नियां अपने पति को छोड़कर के प्रेमियों संग फरार हो गई है. अब उनके पति और परिवार के लोग बेहद परेशान हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली :

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां पीएम आवास योजना की पहली किश्त मिलते ही 11 महिलाएं अपने पति को छोड़कर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गईं. मामला सामने आने के बाद  प्रशासन अब जांच में जुट गया है. यह मामला यूपी में महाराजगंज के निचलौला ब्लॉक का है. 108 गांव में वित वर्ष 2023- 24 में 2350 लाभार्थियों का चयन हुआ था. इन लाभार्थियों में कुछ महिलाएं भी हैं. पीएम आवास योजना की पहली किस्‍त 40 हजार रुपये पहुंची थी. 

घर बनाने के लिए सरकारी योजना के तहत पहली किस्त आई तो कुछ ऐसा हुआ कि घर ही उजड़ गया. यूपी के महाराजगंज से कुछ ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. खबरों के मुताबिक जिले के निचलौल ब्लॉक के तहत आने वाले न गांव की 11 महिलाएं अपना घर छोड़कर भाग गई. बताया जा रहा है कि पीएम आवास योजना की पहली किस्‍त लेने के बाद वह अपने पति को छोड़कर प्रेमी संघ फरार हो गईं. घर वाले अब परेशान है. 

परिवार के लोगों को सता रही है ये चिंता 

एक लाभार्थी महिला की सास ने कहा कि बहु भाग गई है. उनके नाम से खाते में पैसा आया हुआ है. लड़का बाहर गया हुआ है. हमसे कोई पैसा न वसूल करे, हम कहां से पैसा देंगे.  

वहीं एक अन्‍य लाभार्थी महिला के ससुर ने कहा कि बहु के नाम से प्रधानमंत्री आवास का चयन हुआ था. एक किश्‍त आई, लेकिन बहु पैसा निकालकर भाग गई. अब अधिकारी आते हैं. हम कहां से पैसा कर दे, गरीब आदमी हैं. 

दूसरी किस्‍त पर रोक लगाने की मांग 

मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पति पुलिस के पास पहुंचे और दूसरी किश्‍त पर रोक लगाने की मांग की. घर वाले समझ नहीं पा रहे हैं कि करें तो क्या करें. इन्होंने जिला प्रशासन के सामने गुहार लगाई है कि दूसरी किस्त खाते में ना भेजें. 

Advertisement

इस मामले में महाराजगंज के जिलाधिकारी ने कहा कि जिन्‍होंने भी आवास बनाने में धनराशि का प्रयोग नहीं किया है, उन्‍हें लेकर संबंधित बीडीओ को निर्देशित किया है कि जितने भी ऐसे लाभार्थी हैं, उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाए और रिकवरी की कार्यवाही भी उनके खिलाफ कर सरकारी धन को वापस लिया जाए. 

इसलिए परेशान हो रहे हैं पति 

पत्नियों के भाग जाने से परेशान पतियों के सामने दो समस्याएं खड़ी हो गई हैं. पहली समस्या यह कि अभी तक निर्माण कार्य शुरू ना कराए जाने के चलते जिला नगरीय विकास अभिकरण की ओर से उन्हें नोटिस भेजा जा सकता है. दूसरी समस्या यह कि विभाग द्वारा रिकवरी किए जाने का खौफ पैदा हो गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* हाथरस मामले में 'भोले बाबा' से भी होगी पूछताछ! जानें जांच आयोग के सदस्य ने और क्या कहा?
* नशे की गिरफ्त में फंसते जा रहे युवा, NDTV की पड़ताल में देखिए कितना व्‍यापक है 'ड्रग्‍स का जाल'
* कई 'तालों' में बंद रहेगा UPPSC का पेपर, जानिए यह डिजिटल लॉक है क्या

Featured Video Of The Day
National Cricket League T10, 2024: David Malan ने तूफानी पारी खेल मचाया तहलका, Dallas Lone Star को Texas Gladiators से मिली 42 रनों से हार