मथुरा में सर्राफा व्यापारी के घर फिल्मी स्टाइल में रेड, ईडी का अधिकारी बता घर में घुसे; ऐसे हुआ खुलासा

सर्राफा व्यापारी अश्वनी अग्रवाल ने बताया कि उनके घर ईडी अधिकारी बनकर घुसे लोग फर्जी थे. उनका इरादा हमें बंधक बनाकर लूटने का था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मथुरा (यूपी):

उत्तर प्रदेश के मथुरा में शुक्रवार को फिल्मी स्टाइल में एक सर्राफा व्यापारी ने घर पर छापेमारी हुई. खुद को प्रवर्तन निदेशालय का अधिकारी बताकर उन्होंने सर्च वारंट दिखाया और घर की तलाशी में लग गए. तभी उनकी एक गलती ने राज से पर्दा उठा दिया. इसके बाद सतर्क सर्राफा व्यापारी ने वहां लोगों को इकट्ठा कर लिया, हालांकि लोगों की भीड़ जुटती देख अक्षय कुमार की फिल्म 'स्पेशल-26' की तर्ज पर लूटने आए फर्जी आईडी की टीम वहां से फरार हो गई.

मामला मथुरा के गोविंद नगर थाना क्षेत्र स्थित मसानी लिंक रोड के राधा ऑर्चिड कॉलोनी का है. जहां शुक्रवार सुबह तीन पुरुष और एक महिला पहुंचे. पुरुषों में एक पुलिस की वर्दी में था. ये सभी सर्राफा व्यापारी अश्वनी अग्रवाल के घर पहुंचे और खुद को प्रवर्तन निदेशालय का अधिकारी बताया, साथ ही सर्च वारंट भी दिखाया.

व्यापारी ने जब इन फर्जी अधिकारियों से बात की तो कुछ बातों को लेकर उन्हें शक हुआ. उन्होंने वहां मौजूद पुलिसकर्मी से पूछा कि आप किस थाने से आए हैं? तो उसने बताया कि वो मथुरा के गोविंदपुरम थाने से आया है, यहां व्यापारी का शक और पुख्ता हो गया, क्योंकि मथुरा में गोविंदपुरम नहीं गोविंद नगर थाना है.

लोगों के जुटने पर फर्जी ईडी अधिकारी हुए फरार

इसके बाद व्यापारी ने समझदारी का परिचय देते हुए नजर बचाकर अचानक घर से बाहर दौड़ लगा दी. उन्होंने घर के सामने रहने वाले मेयर विनोद अग्रवाल के घर पहुंचकर दरवाजा खटखटाया. इसके बाद अन्य पड़ोसियों को भी आवाज दी, बाहर आने पर उन्होंने लोगों को मामले की पूरी जानकारी दी. इसके बाद लोग व्यापारी के घर की ओर बढ़ने लगे. तभी लोगों की भीड़ बढ़ती देख सभी फर्जी अधिकारी मौके से फरार हो गए.

सर्राफा व्यापारी अश्वनी अग्रवाल ने बताया कि उनके घर ईडी अधिकारी बनकर घुसे लोग फर्जी थे. उनका इरादा हमें घर में बंधक बनाकर लूटने का था.

ईडी अधिकारी बनकर आए लोगों द्वारा दिखाया गया सर्च वारंट एक व्यापारी ने जब अपने जानने वाले एक प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी को भेजा, तो उन्होंने उसे फर्जी बताया. साथ ही जानकारी दी कि ईडी ऑफिस से कोई भी टीम वहां नहीं भेजी गई है. इस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने मथुरा पुलिस से भी संपर्क किया है.

घटना की जानकारी मिलते ही थाना गोविंद नगर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जानकारी हासिल करने के बाद फर्जी ईडी अधिकारी की तलाश में जुट गई है.

Featured Video Of The Day
Unified Pension Scheme से कर्मचारियों को कितना फायदा, जानिए NPS और UPS पर उनकी राय
Topics mentioned in this article