लखनऊ की लॉ यूनिवर्सिटी में छात्रा की मौत, हॉस्‍टल के कमरे से मिला NIA के आईजी की बेटी का शव

लखनऊ (Lucknow) की राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एक छात्रा की मौत (Student Death) हो गई. 19 साल की अनिका को अपने हॉस्‍टल के कमरे में बेहोश पाया गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ में शनिवार रात को एक 19 साल की छात्रा अपने हॉस्‍टल के कमरे में मृत मिली. पुलिस ने यह जानकारी दी है. छात्रा की पहचान अनिका रस्तोगी के रूप में हुई है, जो राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (Ram Manohar Lohia National Law University)  की छात्रा थी. अनिका को उसके कमरे के फर्श पर पड़ा पाया गया और उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने एक बयान में कहा कि अनिका की रात करीब 10 बजे कार्डियक अरेस्ट के कारण मौत हो गई.

एनआईए में आईजी हैं पिता 

अनिका एलएलबी तृतीय वर्ष की छात्रा और महाराष्ट्र कैडर के 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय रस्तोगी की बेटी थीं. संजय रस्तोगी वर्तमान में दिल्ली में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) में आईजी के रूप में कार्यरत हैं. 

छात्रा की मौत को लेकर राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल ने एक बयान में कहा, "यह बहुत दुखद समाचार है कि छात्रा अनिका रस्तोगी का कल रात लगभग 10 बजे कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया. अनिका, BA LLB (Hons) की तृतीय वर्ष की छात्रा थीं. उनके असामयिक निधन से पूरे आरएमएल परिवार में शोक व्याप्त है. विश्वविद्यालय परिवार इस दुख की घड़ी में अनिका रस्तोगी के परिजनों के साथ खड़ा है एवं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता है.हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं."

अंदर से बंद था हॉस्‍टल का कमरा : पुलिस 

पुलिस ने बताया कि अनिका के शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं थे. पुलिस ने कहा कि हॉस्टल का कमरा अंदर से बंद था और अंदर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. 

पुलिस के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी और पीड़ित परिवार के सदस्यों ने अभी तक पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* प्रेमिका के भाई की दिनदहाड़े गला रेतकर की हत्या, घसीटते हुए ले गया और फिर...
* हादसा या चूक? गंगा में कैसे डूब गए स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर
* उत्तर प्रदेश : नशे में धुत शख्स ने बीच सड़क किया हाई वोल्टेज ड्रामा, ट्रक ने मारी टक्कर

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article