हिंदी फिल्मों के दर्शक भी हो गए थे इन विदेशी वेब सीरीज के फैन, स्ट्रीम होते ही देखने टूट पड़े थे दर्शक, आपने की तो नहीं मिस

ओटीटी पर दर्शकों को हॉलीवुड की भी कई वेबसीरीज देखने का मौका मिला. इनमें से कुछ ऐसी भी हैं, जिनके लिए दर्शक इस कदर फैन हुए कि उनके रिलीज होते ही उन्हें देखने टूट पड़े. आपको बताते हैं कौन कौन सी हैं ऐसी वेबसीरीज.

हिंदी फिल्मों के दर्शक भी हो गए थे इन विदेशी वेब सीरीज के फैन, स्ट्रीम होते ही देखने टूट पड़े थे दर्शक, आपने की तो नहीं मिस

हिंदी फिल्मों के दर्शक भी हो गए थे इन विदेशी वेबसीरीज के फैन

नई दिल्ली:

फिल्म और वेबसीरीज देखने की शौकीन ऑडियंस के लिए अब एंटरटेनमेंट की कोई सीमा नहीं रह गई है. वो चाहें तो साउथ इंडियन मूवीज और वेबसीरीज को अपनी भाषा में देख सकते हैं और इंजॉय कर सकते हैं. मामला पैन इंडिया पेशकश से कहीं ज्यादा आगे बढ़ चुका है और ग्लोबल हो गया है. दर्शक किसी भी देश की फिल्म और वेबसीरीज को जब चाहें तब देख सकता है. ओटीटी की बदौलत ये संभव हो सका है. ओटीटी पर दर्शकों को हॉलीवुड की भी कई वेबसीरीज देखने का मौका मिला. इनमें से कुछ ऐसी भी हैं, जिनके लिए दर्शक इस कदर फैन हुए कि उनके रिलीज होते ही उन्हें देखने टूट पड़े. आपको बताते  हैं कौन कौन सी हैं ऐसी वेबसीरीज.

गेम ऑफ थ्रोन्स

ये अमेरिकी टीवी सीरीज जॉर्ज आर आर मार्टिन की किताब अ सॉन्ग ऑफ आइस एंड फायर पर बेस्ड है. इस वेबसीरीज के अब तक आठ सीजन रिलीज हो चुके हैं. हर सीजन में तकरीबन 10 एपिसोड है. जिनका ड्यूरेशन 50 मिनट तक का है. इसे प्राइम टाइम पर देखा जा सकता है.

स्ट्रेंजर थिंग्स

ये अमेरिकी साइंस फिक्शन हॉरर ड्रामा है. इस वेबसीरीज के अब तक चार सीजन आ चुके हैं. कहानी एक लड़के के गायब होने से शुरू होती है. जिसके पास कुछ सुपर नेचुरल पावर हैं. 

मनी हाइस्ट

लूट पर बेस्ड इस वेबसीरीज के हर सीजन ने जमकर धमाल मचाया है. इसके चारों सीजन को भारत के दर्शकों ने खूब पसंद किया. इसके अगले सीजन के लिए भी दर्शक खासे बेकरार हैं. इस हाइस्ट पर बेस्ड मूवी को दुनियाभर ने 670 करोड़ घंटे देखा गया. जिसके बाद ये दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेबसीरीज बन गई.

स्क्विड गेम

ये साउथ कोरिया की एक वेबसीरीज है. जिसे भारत में भी खूब पसंद किया गया. इसका एक सीजन भारत के फैंस के बीच खासा हिट रहा और अब इसके दूसरे सीजन का भी शिद्दत से इंतजार है. ये अब तक 1.65 मिलियन घंटों से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस आंकड़े के साथ ये नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा स्ट्रीम की जाने वाली वेबसीरीज बन चुकी है.  

द क्राउन

ये उन वेबसीरीज में से एक है जो नेटफ्लिक्स पर काफी बार देखी गई है. ये एक फैमिली ड्रामा बेस्ड वेबसीरीज है. इस वेबसीरीज में क्वीन एलीजाबेथ सेकंड के परिवार और करियर के बारे में दिखाया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Aadujeevitham: आखिर क्यों सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म को बनने में लगे 16 साल?