टीवी इंडस्ट्री के टॉप स्टार्स, कभी बुलंदियों पर थे सितारे तो कभी काम के लिए खानी पड़ी दर-दर की ठोकरें

ऐसे कई टेलीविजन एक्टर्स रहे हैं जिनके सितारे कभी बुलंदियों पर थे तो फिर कभी उन्हें काम के लिए दर-दर की ठोकरें भी खानी पड़ी. काम न मिलने की वजह से टेलीविजन के इन सितारों को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा.

टीवी इंडस्ट्री के टॉप स्टार्स, कभी बुलंदियों पर थे सितारे तो कभी काम के लिए खानी पड़ी दर-दर की ठोकरें

टीवी के सितारों के संघर्ष की कहानी

नई दिल्ली :

टेलीविजन के सितारे हों या फिर बॉलीवुड के, इंडस्ट्री में नाम और पैसा कमाने के लिए वो कड़ी मेहनत करते हैं. हालांकि स्टार्स का करियर स्टेबल नहीं होता. टेलीविजन में तो एक शो बंद हो जाने के बाद दूसरा मिलेगा या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं होती. ऐसे कई टेलीविजन एक्टर्स रहे हैं जिनके सितारे कभी बुलंदियों पर थे तो फिर कभी उन्हें काम के लिए दर-दर की ठोकरें भी खानी पड़ी. काम न मिलने की वजह से टेलीविजन के इन सितारों को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा. हालांकि इनमें से कुछ एक्टर्स ने तो खुद को इस मुसीबत से बाहर निकाल लिया और एक बार फिर इंडस्ट्री में राज करने लगे लेकिन कुछ ऐसे सितारे भी रहे जिन्हें आर्थिक तंगी ने पूरी तरह तोड़ दिया. 

नील भट्ट

 इन दिनों मोस्ट पॉपुलर शो 'गुम है किसी के प्यार में' में लीड रोल निभा रहे नील भट्ट ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने किस तरह आर्थिक तंगी का सामना किया है. एक वक्त ऐसा था जब नील भट्ट के पास काम नहीं था. उस समय उन्हें ऐसा लगने लगा था कि उन्हें एक्टिंग ही नहीं आती. उस वक्त नील कर्जे में डूब गए थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आज फिर टेलीविजन इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं..

जया भट्टाचार्य

एक वक्त टेलीविजन इंडस्ट्री में काफी पॉपुलर रही जया भट्टाचार्य को भी काम के लिए काफी भटकना पड़ा था. जया इतनी मजबूर हो गईं थीं कि उन्हें सामने आकर काम मांगने की भी जरूरत आन पड़ गई थी. कर्जे में  डूबने के बाद जया भट्टाचार्य सोशल मीडिया पर काम मांगने के लिए मजबूर हो गई थीं. दरअसल मां का इलाज कराने के दौरान जया को इस बुरी स्थिति का सामना करना पड़ा था. 

करणवीर वोहरा

कंगना रनौत के शो 'लॉकअप' के दौरान करणवीर वोहरा ने सबको अपनी आपबीती सुनाई थी. इस शो में करणवीर ने बताया था कि काम ना मिलने की वजह से वह पूरी तरह कर्जे में डूब गए थे. साल 2015 में उन्होंने जो कर्ज लिया था अब तक उस कर्जे को उतार नहीं पाए हैं. करणवीर वोहरा वही टेलीविजन एक्टर हैं जिनके एक सितारे इंडस्ट्री में कभी बुलंदियों पर हुआ करते थे.

 राखी सावंत

राखी सावंत की जिंदगी तो मीडिया के सामने ओपन बुक है. उनकी हर अच्छी और बुरी स्थिति से आप सब वाकिफ हैं. राखी सावंत भी आर्थिक तंगी का सामना कर चुकी हैं. अपनी मां के कैंसर का इलाज करवाने के लिए राखी सावंत ने बिग बॉस में भी एंट्री ली थी.

अरहान खान

अरहान खान का नाम आपने बिग बॉस सीजन 15 में सुना होगा क्योंकि उस वक्त अरहान काफी ज्यादा सुर्खियों में आए थे. उन्होंने यह सुर्खियां तब बटोरी थीं  जब सलमान खान ने खुलासा किया था कि रश्मि देसाई के एक्स बॉयफ्रेंड अरहान खान ने कई लोगों से कर्ज ले रखा है. तो वहीं इस बात का खुलासा भी हुआ था कि आर्थिक तंगी के चलते अरहान खान को अपने होमटाउन तक लौटना पड़ा था.

 शार्दुल पंडित

'मीत' सीरियल में लीड रोल निभा रहे शार्दुल पंडित भी आर्थिक तंगी के दौर से गुजर चुके हैं. शार्दुल बिग बॉस 14 में नजर आए थे. खबरों की माने तो शार्दुल पंडित के पास दवाई खरीदने तक के पैसे नहीं बचे थे. यह वही वक्त था जब शार्दुल ने सोशल मीडिया पर काम मांगना शुरू कर दिया था.

आशीष रॉय 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेलीविजन इंडस्ट्री का जाना माना नाम रहे आशीष रॉय किडनी फेल होने के बाद अपना खर्चा तक नहीं उठा पाए थे.  पैसे खत्म होते ही आशीष ने खुद को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करवा लिया था.