Rituraj Singh Died: टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का 59 वर्ष की उम्र में निधन, इन दिनों अनुपमा सीरियल में आ रहे थे नजर

TV Actor Rituraj Singh Passes Away: अनुपमा, दीया और बाती हम और हिटलर दीदी जैसे सीरियल्स की वजह से पहचाने जाने वाले एक्टर ऋतुराज सिंह का 59 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है.

Rituraj Singh Died: टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का 59 वर्ष की उम्र में निधन, इन दिनों अनुपमा सीरियल में आ रहे थे नजर

Rituraj Singh Died: टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन

नई दिल्ली:

टेलीविजन एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन हो गया है. अनुपमा, दीया और बाती हम और हिटलर दीदी जैसे टीवी सीरियल्स के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन कार्डियक अरेस्ट से हो गया है. वे 59 वर्ष के थे. ऋतुराज सिंह बनेगी अपनी बात, ज्योति, हिटलर दीदी, शपथ, वॉरियर हाई, आहट और अदालत सीरियल में भी नजर आ चुके हैं. उन्होंने लाडो 2 में बलवंत चौधरी का किरदार भी निभाया. इन दिनों वह अनुपमा सीरियल में भी नजर आ रहे थे. ऋतुराज ने तोल मोल के बोल शो के जरिये जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी. उनके दोस्त और सिंटा के ऑनरेरी जनरल सेक्रेटरी अमित बहल ने एनडीटीवी से उनके निधन की पुष्टि की है. 

ऋतुराज सिंह की जिंदगी का सफर

ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसोदिया था. उनका जन्म राजस्थान के कोटा में हुआ. उनकी स्कूली शिक्षा दिल्ली में हुआ और वह कम उम्र में ही अमेरिका चले गए थे. हालांकि 12 साल की उम्र में वे भारत लौट आए और 1993 में मुंबई आ गए. उन्होंने दिल्ली में बैरी जॉन के थिएटर एक्शन ग्रुप के साथ 12 साल तक थिएटर किया. 

ऋतुराज सिंह के टीवी सीरियल

ऋतुराज सिंह कई लोकप्रिय टीवी सीरियल में नजर आए. जिसमें तोल मोल के बोल, तहकीकात, बनेगी अपनी बात, कुटुम्ब, कहानी घर घर की, ज्योति, हिटलर दीदी, दीया और बाती हम, सतरंगी ससुराल, आहट, मेरी आवाज ही  पहचान है, त्रिदेवियां, लाडो 2- वीरपुर की मर्दानी,  ये रिश्ता क्या कहलाता है और अनुपमा में नजर आ चुके थे.

ऋतुराज सिंह की वेब सीरीज

ऋतुराज सिंह टेलीविजन के अलावा ओटीटी की दुनिया में भी काफी काम कर चुके थे. वे द टेस्ट केस (2017), हे प्रभु (2019), क्रिमिनल जस्टिस (2019), अभय (2019), बंदिश बैंडिट्स (2020), मेड इन हेवन (2022) में भी नजर आ चुके थे. उनके काम को काफी पसंद भी किया गया.

ऋतुराज सिंह की फिल्में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऋतुराज सिंह फिल्मों की दुनिया में भी सक्रिय थे. वे बद्रीनाथ की दुलहनिया में वरुण धवन के पिता बने थे. इसके अलावा वो सत्यमेव जयते में भी नजर आए और साउथ की फिल्म थुनिवू में भी उन्होंने काम किया. उनकी आखिरी रिलीज फिल्म यारियां 2 थी.