Tokyo Paralympics: भारत की भाविनाबेन पटेल फाइनल में पहुंची, कम से कम रजत पदक पक्का

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में भारत (India) की भाविनाबेन पटेल ने चीन की मियाओ झांग को हराकर महिला टेबल टेनिस (क्लास-4) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अपनी जीत के साथ ही भाविनाबेन ने भारत के लिए कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में भारत (India) की भाविनाबेन पटेल ने इतिहास रच दिया है. शनिवार को टोक्यो में पटेल ने क्लास-4 सेमीफाइनल में चीन की मियाओ झांग पर 3-2 से जीत दर्ज की. इसके साथ ही पटेल पैरालंपिक टेबल टेनिस स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली भारतीय बन गई. 34 वर्षीय पटेल ने विश्व की नंबर-3 चीनी प्रतिद्वंद्वी को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11 और 11-8 से हराया. यह मुकाबला 34 मिनट तक चला. वह रविवार को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की यिंग झोउ से भिड़ेंगी.

यह पटेल का पहला पैरालंपिक है. शुरुआती गेम में कड़े मुकाबले के बावजूद वह हार गईं, लेकिन उन्होंने अगले दो मैचों में जबरदस्त वापसी की. 

नीरज चोपड़ा बोले 'मेरे कमेंट को गंदे एजेंडा का माध्यम न बनाएं', स्वरा भास्कर का यूं आया रिएक्शन

चौथे गेम में झांग ने शानदार खेल दिखाया और पटेल को कोई मौका नहीं दिया. जिस वक्त मैच निर्णायक बढ़त की ओर बढ़ रहा था. उस वक्त निर्णायक पांचवे गेम में पटेल ने जीत दर्ज की. 

पटेल ने शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 2016 के रियो पैरालंपिक की स्वर्ण विजेता और सर्बिया की दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी बोरिसलावा पेरीक रैंकोविक को हराकर पदक पर अपनी पकड़ और मजबूत की और इतिहास रच दिया. 

Featured Video Of The Day
Mumbai: NCP Ajit Pawar गुट के स्थानीय नेता सचिन कुर्मी की हत्या मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार
Topics mentioned in this article