प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक से मारपीट के आरोपी दो पुलिसकर्मी निलंबित

सरोज ने बताया कि इस मामले में आरोपी दोनों पुलिसकर्मियों को आज निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में विनीत सिंह का आरोप है कि दो पुलिसकर्मियों ने उसे टैक्‍सी चालक का साथी समझकर बुरी तरह मारापीटा और मानक नगर थाने ले जाने के लिये एक ई-रिक्‍शा पर बैठाया.

Advertisement
Read Time: 6 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश/ लखनऊ: लखनऊ के मानक नगर क्षेत्र में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवक से मारपीट के आरोपी दो पुलिसकर्मियों को बुधवार को निलंबित कर दिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. मानक नगर थान के प्रभारी सुभाष चंद्र सरोज ने बताया कि 17/18 जुलाई की दरम्‍यानी रात को बारा बिरवा चौराहे पर एक टैक्‍सी चालक अपना वाहन सड़क पर खड़ा करके उसी के अंदर सो गया था. इसकी वजह से जाम की स्थिति उत्‍पन्‍न हो रही थी.

इस दौरान मौके पर गश्‍त कर रहे पुलिसकर्मियों अनमोल मिश्रा और गजेन्‍द्र सिंह ने उसे जगाने की कोशिश की. लेकिन चालक ने दरवाजा नहीं खोला. बाद में दरवाजा खुलने पर पुलिसकर्मियों ने चालक को थप्‍पड़ मार दिया. उसी वक्त वहां से गुजर रहे विनीत सिंह ने पुलिसकर्मियों को रोकने की कोशिश की तो वे उनसे भी उलझ गये और मारपीट पर आमादा हो गये.

सरोज ने बताया कि इस मामले में आरोपी दोनों पुलिसकर्मियों को आज निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में विनीत सिंह का आरोप है कि दो पुलिसकर्मियों ने उसे टैक्‍सी चालक का साथी समझकर बुरी तरह मारापीटा और मानक नगर थाने ले जाने के लिये एक ई-रिक्‍शा पर बैठाया. रास्‍ते में पुलिसकर्मियों ने उसकी जेब में मादक पदार्थ रखकर उसे तस्‍करी के मामले में 'मार देने' की बात कही.

विनीत का आरोप है कि थाने में जब उसने अन्‍य पुलिसकर्मियों से अपनी बात बतायी तो उन्‍होंने कहा कि पुलिसकर्मियों से गलती हो गयी है. उन्हें इनको माफ कर दीजिये और बात यहीं पर खत्‍म कर दीजिये. इस पर वह वहां से चला गया. हालांकि, थानाध्‍यक्ष सरोज ने विनीत के आरोपों को गलत बताते हुए कहा उसे पुलिसकर्मी जबरन थाने नहीं ले गये थे, बल्कि वह खुद तहरीर लेकर थाने पहुंचे थे. लेकिन अपने वकील के नहीं आ पाने की वजह से उन्‍होंने तहरीर नहीं दी, लिहाजा कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ.

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, इस दिन गुंडीचा मंदिर पहुंचेंगे भगवान
Topics mentioned in this article