पीएम मोदी का इसी महीने राजस्थान का दूसरा दौरा, 28 को नागौर में करेंगे बड़ी सभा

Rajasthan Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अजमेर, बीकानेर के बाद अब नागौर का दौरा करने जा रहे हैं. पीएम मोदी की ये जनसभा नागौर जिले के खरनाल में आयोजित होगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
R
नई दिल्ली:

इस साल से अंत में  राजस्थान में विधानसभा चुनाव Rajasthan Assembly Elections 2023) होने वाला है. इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) 28 जुलाई को खरनाल (Kharnal) का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी जाट समाज के लोक देवता वीर तेजाजी मंदिर में दर्शन के साथ पूजा-पाठ  करेंगे. भाजपा जिलाध्यक्ष मोहनराम चौधरी ने ये जानकारी दी है.

पिछले नौ महीने में पीएम की राजस्थान में सात जनसभाएं आयोजित
राजस्थान चुनाव (Rajasthan Elections 2023) को देखते हुए बीजेपी ने कमर कस ली है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अजमेर, बीकानेर के बाद अब नागौर का दौरा करने जा रहे हैं. इस महीने यह पीएम मोदी का राजस्थान का दूसरा दौरा है. पीएम मोदी की ये जनसभा नागौर जिले के खरनाल में आयोजित होगी. वहीं, पिछले नौ महीने में पीएम मोदी राजस्थान में सात जनसभाएं कर चुके हैं. इस तरह राजस्थान में पीएम मोदी का ये आठवां दौरा होने वाला है.

पीएम किसान सम्मान निधि की किश्त करेंगे जारी
भारतीय जनता पार्टी  (Bharatiya Janata Party) के कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर की तैयारियां शुरू कर दी है. उम्मीद की जी रही है कि पीएम मोदी खरनाल में जनसभा के दौरान बड़ी घोषणा कर सकते हैं. इस दौरान पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi 14 installment 2023) की किश्त भी जारी करेंगे. इसके जरिये देशभर के नौ करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे.

 राजस्थान में जाट समुदाय को साधने का इरादा
आपको बता दें कि पीएम मोदी का नागौर का दौरा जाट समुदाय को बड़ा संदेश देने के तौर पर देखा जा रहा है. नागौर जाट बहुल क्षेत्र है और यहां सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलएसपी का दबदबा है. पिछले विधानसभा चुनाव में बेनीवाल बीजेपी के साथ थे, लेकिन कृषि कानूनों के मुद्दे पर बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया था. राजस्थान की 32 से 40 सीटों पर जाट समुदाय का प्रभाव है.

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी