Watch: मराठा आरक्षण को लेकर हिंसक विरोध, प्रदर्शनकारियों ने NCP विधायक प्रकाश सोलंके के घर में लगाई आग

 घर जलाए जाने के बाद विधायक प्रकाश सोलंके ने कहा कि जिस समय प्रदर्शनकारियों (Maratha Reservation) ने उनके घर को आग के हवाले किया, वह अंदर ही मौजूद थे. उन्होंने कहा कि किस्मत से उनका परिवार और घर के सभी कर्मचारी पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की आग लगातार भड़कती जा रही है. बीड मराठा आरक्षण (Maharashtra Maratha Reservation) की आग में जल रहा है. आंदोलनकारियों ने अब हिंसक रूप अख्तियार कर लिया है.आरक्षण को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके के घर को आग के हवाले कर दिया. इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने बीड में एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके के आवास पर पहले तोड़फोड़ की और फिर घर में आग लगा दी.

आग ने देखते ही देखते पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया और इसमें से तेज लपटें और काला धुआं उठने लगा. इस घटना का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. घर जलाए जाने की घटना के बाद प्रकाश सोलंके का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि जिस समय प्रदर्शनकारियों ने उनके घर को आग के हवाले किया वह और उनका परिवार भीतर ही थे. उन्होंने कहा कि किस्मत से उनका परिवार और घर के सभी कर्मचारी पूरी तरह से सुरक्षित हैं. उनको इस घटना में कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. लेकिन आग लगाए जाने से उनको काफी नुकसान हुआ है. 

आरक्षण की मांग को लेकर आगजनी

Advertisement

 प्रदर्शनकारियों ने जला दिया विधायक का घर

आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी अब हिंसक होने लगे हैं. विधायक का घर जलाया जाना इस बात का जाता उदाहरण है. वहीं रविवार को महाराष्ट्र के लातूर शहर में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर करीब नौ महिलाएं 70 फुट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गईं थीं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक दोपहर को करीब तीन बजे यह महिलाएं गांधी चौक क्षेत्र स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गईं. पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा की गई अपील के बावजूद, उन्होंने नीचे आने से इनकार कर दिया था. तहसीलदार सौदागर टांडले और पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मान रही थीं और कूदने की धमकी भी दे रही थी. 
 

Advertisement

ये भी पढ़ें-Maratha Reservation: मराठा आरक्षण के मुद्दे पर शिवसेना नेता ने सांसद पद से दिया इस्तीफा

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: मुंबईकरों को बड़ा तोहफा, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो का किया उद्घाटन