पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने WFI चुनाव पर लगाई रोक, शनिवार को होनी थी वोटिंग

इससे पहले गुवाहाटी हाईकोर्ट भी एक बार WFI के चुनावों पर रोक लगा चुकी है

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने WFI चुनाव पर लगाई रोक, शनिवार को होनी थी वोटिंग

नई दिल्ली:

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने शनिावर को होने वाले भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चुनाव पर रोक लगा दी है. पहले ये चुनाव 6 जुलाई से 11 जुलाई के बीच होने थे, लेकिन इन पर भी रोक लगा दी गई थी.  होने वाले चुनाव के लिए चार उम्मीदवार अध्यक्ष, तीन वरिष्ठ उपाध्यक्ष, छह उपाध्यक्ष, तीन महासचिव, दो कोषाध्यक्ष. संयुक्त सचिव और 9 उम्मीदवार कार्यकारी सदस्य पद के लिए मैदान में हैं. कुल मिलाकर 15 पदों के लिए 30 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. एक महिला ने अध्यक्ष पद के लिए भी नामांकन किया है.

क्या वर्ल्ड कप में खेलेंगे केन विलियमसन? बड़ी खबर आई सामने, ट्रेंट बोल्ट ने भी कर दिया बड़ा ऐलान

याद दिला दें कि हाल ही में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजंरग पुनिया सहित कई खिलाड़ियों ने विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान इन्होंने आरोप लगाया था कि बृजभूषण सिंह ने महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है.


वहीं प्रदर्शनकारी पहलवान लगातार मांग कर रहे थे कि बृजभूषण सिंह को डब्लूयएफआई के चीफ के पद से हटाया जाए. ब्रजभूषण शरण सिंह पहले ही कह चुके हैं कि उनके परिवार का कोई भी सदस्य WFI का चुनाव नहीं लड़ेगा. उनके बेटे पहले ही अपना नाम वापस ले चुके हैं, जबकि उनके दामाद विशाल ने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है

--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs IND: चौथे टी20 के प्लेइंग 11 से कट सकता है इस खिलाड़ी का पत्ता, कुछ ऐसा बन रहा है समीकरण

* Brian Lara: ब्रायन लारा ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य, "अगर वो ऐसा करता हैं तो..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com