FIH Pro League: नीदरलैंड को बराबरी पर रोकने के बाद शूटआउट में हारा भारत, फाइनल की राह हुई मुश्किल

रोटरडम में खेले गए एफआईएच प्रो लीग के दो चरण के शुरुआती मुकाबले में भारत और नीदरलैंड की टीमों ने हर विभाग में पूरे 60 मिनट के खेल में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी. लेकिन शूट-आउट में, भारतीयों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. नीदरलैंड ने पांच में से चार मौके बनाए, जबकि भारत के लिए केवल विवेक सागर प्रसाद ही गोल कर सके.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रोटरडम में एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro League) के दो चरण के शुरुआती मुकाबले में नीदरलैंड को शनिवार को कड़ी टक्कर दी लेकिन नियमित समय में मैच के 2-2 की बराबरी पर छूटने के बाद शूटआउट में उसे 1-4 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही भारतीय टीम (Indian Hockey Team) को अब खिताब की दौड़ में बने रहने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा. इस मैच (IND vs NED) से भारत को एक अंक मिला जिससे 15 मुकाबलों के बाद उनके नाम 30 अंक है. उसका एक मैच बचा हुआ है.

तालिका में टॉप पर काबिज नीदरलैंड के नाम 13 मैचों में 33 अंक है जबकि ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम 14 मैचों में 31 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. नीदरलैंड के तीन जबकि बेल्जियम के दो मैच बचे हुए हैं. 

भारतीय टीम ने दोनों गोल पिछड़ने के बाद किए. टीम के लिए दिलप्रीत सिंह ने 22वें मिनट में पहला गोल किया जबकि हरमनप्रीत सिंह ने हूटर बजने से कुछ सेकंड पहले बराबरी का गोल दागा.

Advertisement
Advertisement

भारत और नीदरलैंड की टीमों ने हर विभाग में पूरे 60 मिनट के खेल में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी.

Advertisement

भारतीय टीम शुरुआती दो क्वार्टर में गेंद को अपने पास अधिक समय तक रखने में सफल रही लेकिन नीदरलैंड को शुरुआत से ही आक्रामक खेल और जवाबी हमला करने का फायदा हुआ.

Advertisement

यह मुकाबला दो शानदार गोलकीपरों के बीच भी था जिसमें पीआर श्रीजेश और पिरमिन ब्लाक ने कई बेहतरीन बचाव किए.

डर्क डी विल्डर के बनाए मौके पर तिजमेन रेयेंग ने भारतीय रक्षापंक्ति को छकाते हुए गोल में बदल दिया जिससे नीदरलैंड की टीम ने 10वें मिनट में अपना खाता खोला. भारत ने इसके बाद जवाबी हमला कर दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन घरेलू टीम ने दोनों प्रयासों को विफल कर दिया.

बाबर आजम और विराट कोहली एक ही टीम में! IND - PAK फैंस को जल्द ही ACC दे सकता है सर्प्राइज

वसीम जाफर ने Twitter पर इस तरह लूट ली महफील, एक के बाद एक मजेदार Memes से जीता फैंस का दिल

'SA ने उनके खिलाफ खास तरह की रणनीति बनाई है', Rishabh Pant के जल्दी आउट होने पर भारतीय लीजेंड ने कहा

भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में बराबरी की. मैच के 22वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने वरूण कुमार के पास पर सर्कल से शानदार मैदानी गोल दागा.

इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीम के बीच कांटे का मुकाबला हुआ. दोनों टीमों की अग्रिम पंक्ति के बनाए मौकों को रक्षापंक्ति ने विफल कर दिया.

मैच के आखिरी क्वार्टर में 47 मिनट में कोएन बिजेन के मैदानी गोल से नीदरलैंड ने बढ़त कायम कर ली. टीम मैच को जीतने की ओर बढ़ रही थी लेकिन आखिरी 23 सेकंड के खेल में भारत ने तीन पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए. हरमनप्रीत ने आखिरी पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया.

लेकिन शूट-आउट में, भारतीयों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. नीदरलैंड ने पांच में से चार मौके बनाए, जबकि भारत के लिए केवल विवेक सागर प्रसाद ही गोल कर सके.

भारत और नीदरलैंड के बीच रविवार को दूसरे चरण का मैच खेला जाएगा. 

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया
Topics mentioned in this article