मध्य प्रदेश: फर्जी पुलिस वाला बनकर युवक ने रचाई शादी, पत्नी ने पहुंचाया 'असली' जेल

आसपास के लोग भी उसे असली पुलिस वाला समझते थे. गांव के लोग भी रूप सिंह के पास अपनी शिकायत लेकर आते थे.

Advertisement
Read Time: 6 mins

कुरवाई: एक युवक को फर्जी पुलिस वाला बनकर युवती से शादी रचना महंगा पड़ गया. कुरवाई थाने के अंतर्गत ग्राम कोठा में रहने वाले एक युवक ने फर्जी पुलिस सिपाही बनकर एक युवती से शादी रचा ली. दो दिन बाद जब लड़की को पता चला तो लड़की ने फर्जी पुलिस वाले को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. 

कुरवाई ग्राम के कोठा में रहने वाला युवक रूप सिंह अहिरवार ने भोपाल की रहने वाली स्नातक पास लड़की से विवाह रचाया. युवक और युवती एक दूसरे से पहले से ही संपर्क में थे. रूप सिंह भोपाल में रहने वाली युवती को शादी से पहले अपने आपको रेलवे पुलिस का एक सिपाही बताता रहा. युवती ने भी पुलिस सिपाही के नाम पर उससे शादी कर ली. जब दो माह बाद युवती अपने सुसराल पहुंची तो उसे पता चला कि रूप सिंह केवल आठवीं तक पढ़ा है और रेलवे पुलिस में सिपाही भी नहीं है.

युवती ने खंगाले दस्तावेज 
लोगों ने जब बताया रूप सिंह किसी भी सरकारी नौकरी में नही है, तो पत्नी ने अपने पति के दस्तावेज खंगालना शुरू कर दिया. दस्तावेज सही नहीं होने का पत्नी को शक हुआ. इसके बाद रूप सिंह की पत्नी ने भोपाल आरपीएफ पुलिस थाने में जाकर पता किया तो उसे जानकारी मिली कि इस नाम का कोई भी शख्स थाने में पदस्थ ही नहीं है. 

पत्नी ने किया फर्जी पुलिस पति का पर्दाफाश 
भोपाल निवासी युवती ने पुलिस थाने पहुंचकर अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. अपराध की गंभीरता को देखते हुए तत्काल टीम संभागीय स्तर पर बनाई गई और आरोपी रूप सिंह को गिरफ्तार किया. उसके पास से एक जोड़ी पुलिस वर्दी, कैप, जूते तथा फर्जी डॉक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी बरामद की गई. आरोपी रूप सिंह को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

पड़ोसी भी समझते थे पुलिस वाला 
आरोपी रूप सिंह अपने इलाके में पुलिस वर्दी में ही घूमता था. आसपास के लोग भी उसे महीनों से पुलिस वाला समझते थे. गांव के लोग भी रूप सिंह के पास अपनी शिकायत लेकर आते थे. लड़की को यकीन दिलाने के लिए रूप सिंह ने अपने सारे डॉक्यूमेंट्स फर्जी बनवा लिए थे.


 

Featured Video Of The Day
Bihar में Bridge Collapse पर Nitish Government की बड़ी कार्रवाई, एक साथ Suspend कर दिए 16 Engineer
Topics mentioned in this article