मध्यप्रदेश: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने को लेकर मामला दर्ज

मंदसौर के सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अमित सोनी ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा इस टिप्पणी को नोटिस में लाने के बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे के कानूनी कदम उठाए जा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
भोपाल/मंदसौर:

पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) के खिलाफ अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Social Media Platform Instagram) पर कथित रूप से विवादित टिप्पणी कर धार्मिक भावना आहत करने के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ मध्यप्रदेश के भोपाल एवं मंदसौर जिलों में दो मामले दर्ज किये गये हैं.

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम को स्थानीय लोगों की शिकायत पर अभिषेक सिंह नामक व्यक्ति के खिलाफ भोपाल के अशोका गार्डन पुलिस थाने एवं मंदसौर के सिटी कोतवाली थाने में मामले दर्ज किये गये हैं.

अशोका गार्डन पुलिस थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘इंस्टाग्राम पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के मामले में आरोपी अभिषेक सिंह के खिलाफ शुक्रवार की शाम को भादंसं की धारा 295 ए (जानबूझकर किसी भी धर्म या धर्म की भावनाएं आहत करना) और 505 (2) (विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने के आशय से झूठे बयान आदि फैलाना) के तहत मामला दर्ज किया है.''

पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर प्रदर्शन: जमीयत ने गिरफ्तारी और पुलिस गोलीबारी की निंदा की

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के कुछ लोगों की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है.
श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक यह मालूम नहीं हो पाया है कि यह व्यक्ति कौन है और कहां रहता है. इंस्टाग्राम के माध्यम से इस व्यक्ति का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

वहीं, मंदसौर के सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अमित सोनी ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा इस टिप्पणी को नोटिस में लाने के बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे के कानूनी कदम उठाए जा रहे हैं.

इसी बीच, मंदसौर जिले के पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने आम जन से अपील करते हुए ट्वीट किया, ‘‘सोशल मीडिया इंस्टाग्राम द्वारा किसी धर्म विशेष के लिए आपत्तिजनक धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट को संज्ञान में लेते हुए थाना कोतवाली की त्वरित कार्रवाई. उक्त व्यक्ति के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई. मंदसौर पुलिस अपील करती है ऐसी पोस्ट को टैग न करें.''

Advertisement

सहारनपुर और कानपुर में चला बुलडोजर, विवादित बयान के यूपी के इन शहरों में भी भड़की थी हिंसा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India