घर में घुस रहे भालू से अकेले ही भिड़ गया कुत्ता, ऐसे बचाई मालिक की जान

जिस दौरान भालू घर मे घुसने की कोशिश कर रहा था उस दौरान घर मे मौजूद थे, जिससे अनहोनी हो सकती थी, लेकिन फीमेल डॉग डेजी ने भालू को खदेड़ दिया.

Advertisement
Read Time: 5 mins

कांकेर. छत्तीसगढ़ का कांकेर (Kanker) जिला आजकल जंगली जानवरों की धमाचौकड़ी से खासा परेशान है. जिला मुख्यालाय और आस-पास के इलाकों में भालुओं और तेंदुओं की दहशत लगातार जारी है. मुख्यालाय से 10 किलोमीटर दूर लाल माटवाड़ा में दिनदहाड़े एक भालू घर की बाड़ी में घुस आया, लेकिन इस बार नजारा थोड़ा अलग था. भालू बाड़ी से घर की ओर बढ़ रहा था, तभी घर में मौजूद पालतू कुत्ते ने भालू को खदेड़ दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जिस दौरान भालू घर मे घुसने की कोशिश कर रहा था उस दौरान घर मे मौजूद थे, जिससे अनहोनी हो सकती थी, लेकिन फीमेल डॉग डेजी ने भालू को खदेड़ दिया. कुत्ते के मालिक रोशन साहू भी उसके साथ दौड़ते रहे, लेकिन भालू से अकेले डेजी नाम के कुत्ते ने संघर्ष किया. उसने भालू के हमले से डरे बिना ही उसे खदेड़ दिया.

गांव के वन विभाग के रूपेश कोर्राम ने कहा जंगल से कुछ भालू गांव की बस्ती में आते रहते हैं. लोग काफी डरे हुए हैं. भालुओं की दहशत बहुत ज्यादा है. शाम के समय भालू लोगों के घरों में दरवाजा तोड़कर अंदर घुस जाते हैं. पटेल पारा बस्ती में 110 घर हैं, जिसमें से दो माह में भालू 50 घरों का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गुड़, चावल, चना खाने के साथ तेल पी चुका है. सांस्कृतिक भवन का दरवाजा भी भालू तोड़ चुका है.

ये भी पढ़ें:-

VIDEO:पालतू डॉगी की मौत के बाद इस परिवार ने किया ऐसा काम, देखकर फटी की फटी रह जाएंगी आंखें!

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi के Ram Mandir पर 'नाच गाना' वाले बयान पर मचा बवाल | Haryana Elections | Congress | BJP
Topics mentioned in this article