छत्तीसगढ़ के सुकमा में CRPF जवान ने AK-47 से साथियों पर बरसाई गोलियां, 4 जवानों की मौत

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ के जवान द्वारा साथियों पर गोलियां चलाने की खबर आ रही है. चार जवानों की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 10 mins

सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां चलाईं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रायपुर/नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक जवान द्वारा साथियों पर गोलियां चलाने का मामला सामने आया है.इस घटना में 4 जवानों की मौत हो गई जबकि 3 अन्य जवान घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. सीआरपीएफ के बयान के मुताबिक, गोली चलाने वाला जवान कथित तौर पर ‘‘भावनात्मक तनाव'' से गुजर रहा था, जिस वजह से अचानक उसने मनोवैज्ञानिक संतुलन खो दिया. 

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के बस्तर क्षेत्र में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 50वीं बटालियन के एक शिविर में ​जवान रितेश रंजन ने अपने साथियों पर एके-47 राइफल से गोली चला दी थी, जिससे चार जवानों की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य घायल हो गए. 

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) सुंदरराज पी ने कहा कि रायपुर से करीब 400 किलोमीटर सुकमा जिले के लिंगमपल्ली गांव में सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के कैंप में यह घटना रात करीब साढ़े तीन बजे हुई. अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक, जवान ने अपनी सर्विस बंदूक एके-47 से साथियों पर खुलेआम गोली चला दी.

READ ALSO: रायपुर रेलवे स्‍टेशन पर CRPF जवानों को लेकर जा रही ट्रेन में विस्‍फोट

उन्होंने कहा कि जवान को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और उससे पूछताछ चल रही है. घायल सीआरपीएफ कर्मचारियों का स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है.

सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने कहा, "प्रथम दृष्टया, ऐसा प्रतीत होता है कि किसी भावानात्मक तनाव के कारण कॉन्स्टेबल रितेश रंजन ने अचानक मनोवैज्ञानिक संतुलन खो दिया और गुस्से में आकर अपने कर्मियों पर गोलियां चला दीं.'' 

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी), 50वीं बटालियन (जहां गोलीबारी हुई) के कमांडेंट और अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद हैं. 

Advertisement

Topics mentioned in this article