MP: नर्मदापुरम संभाग में दरगाह को अज्ञात लोगों ने भगवा रंग से पोता, खफा मुस्लिम समाज ने हाईवे किया जाम

मामला बाबई कस्बे में सेमरी हरचंद रोड वाली दरगाह का है, इस दरगाह की दीवारों और गुंबद पर भगवा और लाल रंग पोत दिया गया.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
प्रतीकात्‍मक फोटो
भोपाल:

Madhya Pradesh: मध्‍य प्रदेश के नर्मदापुरम (होशंगाबाद) संभाग में स्थित एक दरगाह को रविवार को अज्ञात लोगों द्वारा कथित तौर पर भगवा रंग से पेंट करने का मामला जानकारी में आया है. दरगाह का दरवाजा भी तोड़कर नदी में फेंक दिया गया. मामला बाबई कस्बे में सेमरी हरचंद रोड वाली दरगाह का है, इस दरगाह की दीवारों और गुंबद पर भगवा और लाल रंग पोत दिया गया. इससे नाराज मुस्लिम समाज के लोगों ने रविवार सुबह नर्मदापुरम-पिपरिया स्टेट हाईवे को जाम कर दिया. पुलिस-प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर FIR दर्ज की और सख्त एक्शन लेने का आश्‍वासन देकर लोगों को समझाया जिसके बाद हाईवे से जाम हटा. जानकारी के अनुसार, नदी किनारे बनी मजार के साथ शनिवार रात 'छेड़छाड़' की गई. सुबह जब खादिम मजार पहुंचा तो दूसरे लोगों को इस बारे में जानकारी दी. सुबह 8.15 बजे समाज के लोगों ने हाईवे पर जाम लगाकर नारेबाजी की.

बाबई तहसीलदार दिलीप चौरसिया,नायब तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव, थाना प्रभारी हेमंत कुमार श्रीवास्तव, सोहागपुर तहसीलदार पुष्पेंद्र निगम और सोहागपुरTI विक्रम रजक मौके पर पहुंचे.बाबई,सोहागपुर, पिपरिया, नर्मदापुरम, जिला पुलिस लाइन से भी फोर्स पहुंची. लोगों को समझाकर जाम खुलवाया. दोपहरबाद मजार के गुंबद व अन्य हिस्सों में वापस हरा रंग पुतवा दिया गया. थाना प्रभारी हेमंत श्रीवास्तव ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने मजार से छेड़छाड़ की है. प्रशासन और पुलिस टीम सुबह 8.45 बजे मौके पर पहुंच गई थी. समाज के लोगों को समझाकर उन्हें शांत कराया गया है. बाबई तहसीलदार पुष्पेंद्र निगम ने बताया कि स्थिति अब सामान्य है. असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे. एक महीने पहले ऐसी ही घटना राज्‍य पचमढ़ी में भी हुई थी. वहां भी समाज के लोगों में चक्काजाम किया था. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने रातोंरात मजार पर सुधार किया था.

SP ने कहा-पचमढ़ी की घटना से जोड़कर कर रहे जांच
एसपी डॉ. गुरकरन सिंह ने कहा-तनावपूर्ण माहौल बनने से बाबई,सोहागपुर थाने के अलावा पुलिस लाइन से बल भेजा गया है. स्थिति नियंत्रण में है. एक माह में जिले में दूसरी बार मजार से छेड़छाड़ की घटना हुई है. साक्ष्य जुटा रहे हैं. बाबई की घटना को पचमढ़ी वाली घटना से जोड़कर मामले की जांच कर रहे हैं.

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* होली की रौनक : UP के बाज़ारों में छाया 'PM मोदी मास्क', धड़ल्ले से हो रही बिक्री
* PM नरेंद्र मोदी में है 'जबरदस्त जोश', उनकी वजह से UP चुनाव जीती BJP : शशि थरूर
* "Delhi: गलत जगह खड़ी गाड़ी को लेकर आपस में भिड़े पुलिसवाले

Advertisement

पीएम मोदी का लोकसभा में जोरदार स्‍वागत, भाजपा सांसदों ने मोदी-मोदी के लगाए नारे

Advertisement
Featured Video Of The Day
China President Xi Jinping से बोले PM Modi: LAC पर शांति, आपसी भरोसा और सम्मान हमारे लिए जरूरी
Topics mentioned in this article