होली के पहले महाराष्‍ट्र के पुलिस अफसरों को उद्धव सरकार का 'तोहफा', CL की संख्‍या बढ़ाई

राज्य सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि किसी पुलिस अधिकारी की साप्ताहिक छुट्टी से एक दिन पहले उसे रात्रि ड्यूटी नहीं दी जाएगी. सीएल की संख्या बढ़ाने का यह निर्णय उन पुलिस कर्मियों को कुछ आराम देने के लिए लिया गया है जिनकी ड्यूटी के घंटे लंबे और व्यस्त होते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
प्रतीकात्‍मक फोटो
मुंबई:

Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस अधिकारियों के आकस्मिक अवकाश (CL) की संख्या (एक साल में) 12 से बढ़ाकर 20 करने का फैसला किया है, गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने मंगलवार को विधान परिषद को यह जानकारी दी.रंगों के पर्व होली के ठीक पहले यह फैसला सामने आया है. राज्य सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि किसी पुलिस अधिकारी की साप्ताहिक छुट्टी से एक दिन पहले उसे रात्रि ड्यूटी नहीं दी जाएगी. सीएल की संख्या बढ़ाने का यह निर्णय उन पुलिस कर्मियों को कुछ आराम देने के लिए लिया गया है जिनकी ड्यूटी के घंटे लंबे और व्यस्त होते हैं.

मंत्री ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस अधिकारियों के आकस्मिक अवकाश की संख्या को 12 दिन से बढ़ाकर 20 दिन करने का निर्णय लिया है.'' इस फैसले की वजह बताते हुए गृह विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि त्योहारों और राष्ट्रीय छुट्टियों जैसे विशेष दिनों में पुलिसकर्मियों को छुट्टी नहीं मिलती, इसलिए आकस्मिक अवकाश की संख्या बढ़ाई गई है.

- ये भी पढ़ें -

* होली की रौनक : UP के बाज़ारों में छाया 'PM मोदी मास्क', धड़ल्ले से हो रही बिक्री
* PM नरेंद्र मोदी में है 'जबरदस्त जोश', उनकी वजह से UP चुनाव जीती BJP : शशि थरूर
* "Delhi: गलत जगह खड़ी गाड़ी को लेकर आपस में भिड़े पुलिसवाले

Advertisement

पीएम मोदी का लोकसभा में जोरदार स्‍वागत, भाजपा सांसदों ने मोदी-मोदी के लगाए नारे

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh Bypoll: क्या SP और Congress में सीटों पर बन पाएगी सहमति? | Des Ki Baat