100 करोड़ वसूली टारगेट केस : CBI ने पूर्व पुलिस आयुक्‍त संजय पांडे और परमबीर सिंह को Examine किया

सचिन वझे को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर पास एक गाड़ी में विस्फोटक पदार्थ पाये जाने के मामले में और ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या में कथित भूमिका के लिए पिछले साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था.

Advertisement
Read Time: 19 mins
मुंबई:

100 करोड़ रुपये वसूली टारगेट मामले में केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे और परमबीर सिंह से एग्जामिन (परीक्षण )किया है. इस मामले में महाराष्‍ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर क्राइम ब्रांच के एपीआई सचिन वझे के जरिए होटल और पबों से 100 करोड़ रुपए की वसूली टारगेट का आरोप है. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, संजय पांडे और परमबीर सिंह से दिल्ली में Examine किया गया. गौरतलब है कि मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह ने पिछले साल मार्च में आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख ने पुलिस अफसरों को मुंबई के रेस्तरां और बार से हर महीने 100 करोड़ रुपये की उगाही का काम सौंपा था.

100 करोड़ के वसूली केस में एपीआई सचिन वझे ने सरकारी गवाह बनने का फैसला किया है, इससे पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. मुंबई की एक विशेष अदालत ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में सरकारी गवाह बनने की बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वझे की अर्जी पिछले माह स्वीकार की थी. वझे ने विशेष सीबीआई अदालत में दाखिल अर्जी में दावा किया था कि उन्होंने अपनी गिरफ्तारी से पहले और बाद में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के साथ सहयोग किया है, जिसके बाद अपराध प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के प्रावधानों के तहत एक मजिस्ट्रेट के समक्ष उनके इकबालिया बयान को दर्ज किया गया.

वझे को दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर पास एक गाड़ी में विस्फोटक पदार्थ पाये जाने के मामले में और ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या में कथित भूमिका के लिए पिछले साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था. वह इस समय न्यायिक हिरासत में हैं. 

Advertisement

* जब 'राहत' देने का वक्त था, तब हम 'आहत' कर रहे : वरुण गांधी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल
* MP के धार में पुल की रेलिंग तोड़ नर्मदा नदी में गिरी रोडवेज़ बस, 13 की मौत
* 'सदन में गहन चिंतन, गहन चर्चा हो' : संसद के मॉनसून सत्र से पहले PM नरेंद्र मोदी की अपील

Advertisement

केजरीवाल की पीएम को चिट्ठी, सिंगापुर जाने की अनुमति में देरी पर जाहिर की नाराज़गी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana, Jammu-Kashmir का एग्जिट पोल क्या इशारा कर रहा है?
Topics mentioned in this article