वाशिंग मशीन में स्वेटर धोने के लिए बस यह चीज डाल दें साथ में, एकदम नए जैसे रहेंगे आपके सारे कपड़े

Laundry Hacks: विंटर के कपड़ों को वॉशिंग मशीन में धोते वक्‍त अगर आप इस हैक का इस्‍तेमाल करें तो नए जैसे रहेंगे आपके सारे कपड़े.

वाशिंग मशीन में स्वेटर धोने के लिए बस यह चीज डाल दें साथ में, एकदम नए जैसे रहेंगे आपके सारे कपड़े

Washing Clothes in Washing Machine: इस एक हैक से नए जासे चमक उठेंगे आपके कपड़े.

खास बातें

  • कपड़ा धोने से पहले फॉलो करें ये टिप्स.
  • नए जैसे चमक जाएंगे कपड़े.
  • वाशिंग मशिन के लिए भी है कारगर.

अंकित श्वेताभ: इन दिनों घर-घर में कपड़ों की सफाई के लिए वॉशिंग मशीन (Washing Machine) का इस्‍तेमाल किया जाता है. इनकी मदद से कपड़े मिनटों में साफ (Cleaning) हो जाते हैं और मेहनत भी नहीं लगता. आजकल तो ऐसे ऐसे कपड़े धोने वाली मशीन आ गई हैं जिनमें कई तरह के मोड़ होते हैं और इसमें आप सिल्‍क और वूलन जैसे डेलिकेट कपड़ों की भी सफाई की जा सकती है. हालांकि कई लोगों का मानना है कि वूलन कपड़ों को अगर वॉशिंग मशीन में डाला जाए तो इन पर लिंट बन जाते हैं और ये हटते नहीं. यही नहीं, जिन लोगों के घर में पेट डॉग या कैट हैं उनकी समस्‍या यह रहती है कि कपड़ों पर पेट्स के फर चिपक जाते हैं और वॉशिंग मशीन में धोने के बाद भी यह साफ नहीं होते. ऐसे में आप एक कमाल के ट्रिक (Trick) को आजमाकर इन समस्‍याओं को दूर कर सकते हैं.

सर्दी में सुबह 7 बजे से पहले पी लें ये पीला पानी, 15 दिन में पेट हो जाएगा एकदम अंदर, सब पूछेंगे पतले होने का राज

वॉशिंग मशीन में डालें ये चीज, फिर देखें कमाल | Put this one thing in your Washing Machine

वेट वाइप्‍स के बारे में तो सभी ने सुना होगा. इन दिनों बाजार में तरह तरह के वेट वाइप्‍स मिलते हैं जिनमें बेबी वाइप और मेकअप रिमूवर वेट वाइप्‍स काफी कॉमन हैं. अब तक इनका इस्‍तेमाल आपने फेस को क्‍लीन करने के लिए किया होगा, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि अगर आप इन वाइप्‍स को वॉशिंग मशीन में डाल दें तो यह कपड़ों को बेहतर तरीके से साफ करने में मदद कर सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

इस तरह करें इस्तेमाल 

आप किसी भी तरह का 2 वेट वाइप्‍स लें और इन्‍हें कपड़ों के साथ वॉशिंग मशीन के टब में डाल लें. अब आप नॉर्मल मोड पर वॉशिंग मशीन ऑन कर दें. ऐसा करने से कपड़ों पर चिपके लिंट और बाल आसानी से क्‍लीन हो जाएंगे और कपड़ें में नई चमक आ जाएगी.

इन बातों का रखें ख्‍याल

आप अगर स्‍वेटर, जैकेट या वेलवेट आदि के कपड़े वॉशिंग मशीन में धो रहे हैं तो उन पर यह ट्रिक आसानी से काम करेगा.
अगर अधिक कपड़े एक साथ धो रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप 2 से अधिक वेट वाइप्‍स का इस्‍तेमाल करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.