5 Points में समझें, आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं

फोन पर बात करना, मिलना, डेट पर जाना, मूवी देखना, लॉंग ड्राइव पर जाना जैसी कई चीज़ें हैं जो आपके रिलेशनशिप में हमेशा प्यार बनाए रखती हैं.

5 Points में समझें, आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं

धोखेबाज पार्टनर को पकड़ने के 5 Points

खास बातें

  • लाइफस्टाइल में बदलाव
  • टच में बदलाव आना
  • सोशल लाइफ का अलग होना
नई दिल्ली:

कहते हैं प्यार अंधा होता है. जब आप प्यार में होते हैं तब आपके पार्टनर का हर काम आपको अच्छा लगता है. फोन पर बात करना, मिलना, डेट पर जाना, मूवी देखना, लॉंग ड्राइव पर जाना जैसी कई चीज़ें हैं जो आपके रिलेशनशिप में हमेशा प्यार बनाए रखती हैं. अगर इस बीच आपका पार्टनर आपको धोखा देने लगे तो इस बारे में आपको कैसे मालूम पड़ेगा? कब आपके पार्टनर ने आपकी जगह किसी और को दे दी, ये आप कैसे जान पाएंगे? ये ऐसा विषय है जिसके बारे में बात करने से ही आपके रिश्ते में खटास आ सकती है. तो ऐसा क्या करें जिससे आप सच को पकड़ भी पाएं और आपके पार्टनर को शक भी ना हो. यहां कुछ टिप्स बता रहे हैं जिन्हें फॉलो कर आप अपने पार्टनर को पकड़ सकते हैं.

ये भी पढ़े - विराट-अनुष्का की शादी से पहले देखें इन क्रिकेटर्स की Wedding Photos

1. फोन

अपने फोन को छूने ना देना, एक्स्ट्रा फोन रखना और उसके साथ ज़्यादाकर बिज़ी रहना, आपसे पासवर्ड छिपाना या बार-बार बदलना, अपने फोन्स को उठाने से मना करना, आपके साथ रहते हुए ज़्यादा वक्त फोन को देना, फोन आने पर बाहर जाना, बार-बार मैसेज अलर्ट चेक करना, बेवक्त ऑनलाइन होना और आपसे बात नहीं करना जैसे कई छोटे-छोटे बदलावों को नोट करें. 

ये भी पढ़े - पीरियड्स टालने हैं तो अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्‍खे​

2. लाइफस्टाइल में बदलाव
अचानक अपने वॉर्डरोब में कपड़ों को बदलना, अपने-आप को ज़्यादा ध्यान देना (जो कि आपसे साथ होते हुए कभी नहीं किया), नए-नए परफ्यूम्स बैग में रखना, खाने-पीने में बदलाव या फिर खुद को फिट रखना. ये बदलाव आपका पार्टनर अपनी लाइफ को बेहतर बनाने के लिए भी कर सकता है. लेकिन अगर ये बदलाव खुद के लिए ना हो या आपके लिए भी ना हो तो ये बात आपके लिए चिंता की हो सकती है. 
 

cheating

3. समय में बदलाव
पहले आपके लिए अलग वक्त निकाला जाता था. लेकिन अगर अब आपसे दूर रहने के लिए बाकि चीज़ों में ज़्यादा वक्त देने लगे तो ये आपके लिए अच्छा संदेश नहीं. ऑफिस में ज़्यादा रहना, बिना काम के ज़्यादा ट्रैवल करना या बार-बार काम के लिए ट्रैवल करना (जो कि पहले नहीं था), ऐसे दोस्तों का नाम लेकर रात को बाहर जाना जो कुछ दिन पहले तक दूर के दोस्त हुआ करते थे. हर वक्त काम में समय देना. इन पॉइंट्स से भी आप उन्हें पहचान सकते हैं.    

4. टच में बदलाव आना
एक दोस्त को गले लगाने और पार्टनर से गले मिलने में जो फर्क है अगर यह आपको महसूस होने लगे तो आप समझ जाइए आपका पार्टनर आपसे दूर हो रहा है. माना शादी के कुछ दिनों बाद रोमांस में कमी आ जाती है, लेकिन खत्म नहीं होता. अगर आपको पार्टनर से अपने लिए प्यार में कमी लगे तो उनसे एक बार कहें या फिर उन्हें जताएं कि हम दोनों के रिलेशन में कमी आ रही है. अगर उसके बावजूद भी ये कमी दूर करने की कोशिश ना कि जाए तो समझ जाइए कि कुछ गड़बड़ है. 

5. सोशल लाइफ का अलग होना
शादी से पहले और बाद में आप साथ में घूमते हैं, बाहर जाते हैं. बाहर एक-दूसरे के साथ वक्त बिताते हैं. चाहे ऑफिस की कोई कपल्स पार्टी हो या दोस्त का बर्थडे, आपकी इस सोशल लाइफ में कमी आना अच्छा संदेश नहीं. आजकल दोनों पार्टनर अपने-अपने कामों में बिज़ी रहते हैं, लेकिन एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने के लिए एफर्ट्स किए जाते हैं. अगर इन एफर्ट्स में कमी आने लगे तो समझें या तो आपके प्रति आपके पार्टनर में बोरियत आ गई है या फिर उन्हें कोई और मिल गया है.      

देखें वीडियो - दिल्ली के लिए बॉलीवुड का प्यार
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com