विज्ञापन

ये 6 फूड होते हैं लोग कार्ब्स वाले, तेजी से वजन घटाना है तो आज से ही डाइट का बना लीजिए हिस्सा

पालक, केल और स्विस चार्ड जैसी पत्तेदार सब्जियां कम कार्ब वाले खाद्य पदार्थों के लिए अच्छे विकल्प हैं जो विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर हैं. इन सब्ज़ियों में कैलोरी कम और फाइबर अधिक होता है, जिससे आपको पेट भरा हुआ और संतुष्ट महसूस होता है.

ये 6 फूड होते हैं लोग कार्ब्स वाले, तेजी से वजन घटाना है तो आज से ही डाइट का बना लीजिए हिस्सा
अंडे में प्रोटीन, स्वस्थ वसा और विटामिन बी12 और कोलीन जैसे आवश्यक पोषक तत्व अधिक होते हैं.

Low carbs food : वजन घटाने की यात्रा शुरू करना कठिन है, खासकर तब जब वजन घटाने में सहायता करने वाले खाद्य पदार्थों को चुनने की बात आती है. लो कार्ब वाले फूड को अत्यधिक महत्व दिया जाता है क्योंकि वे आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाकर वजन कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं. जब आप कम कार्ब और अधिक प्रोटीन खाते हैं, तो यह आपके चयापचय को बेहतर करता है, भूख को कम करता है, और आपको अपने वजन घटाने के गोल में मदद करता है. यह लेख आपको 5 कम कार्ब फूड्स के बारे में है जो आपको वजन कम करने में मदद कर सकते हैं. 

week eyesight: इन चीज़ों को खाने से उतर जाएगा आंखों से पॉवर वाला Chasma

लो कार्ब्स के लिए कौन से फूड खाएं

1- पालक, केल और स्विस चार्ड जैसी पत्तेदार सब्जियां लो कार्ब्स वाले फूड के लिए बेस्ट विकल्प हैं, जो विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर हैं. इन सब्ज़ियों में कैलोरी कम और फाइबर अधिक होता है, जिससे आपको पेट भरा हुआ महसूस होता है. पत्तेदार सब्जियां आयरन, कैल्शियम और विटामिन ए, सी और के का रिच सोर्स हैं.

2- अंडे में प्रोटीन, स्वस्थ वसा और विटामिन बी12 और कोलीन जैसे आवश्यक पोषक तत्व अधिक होते हैं. अंडे खाने से आपको भोजन के बीच नाश्ता करने की इच्छा कम करके लंबे समय तक भरा हुआ महसूस करने में मदद मिल सकती है.

3- अपने सलाद में एवोकाडो को शामिल करने से स्वाद बढ़ सकता है और स्वाद और पोषण दोनों को बढ़ाने के लिए इसे अपने कम कार्ब वाले भोजन के लिए टॉपिंग के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

4- ग्रीक योगर्ट प्रोटीन और प्रोबायोटिक्स से भरपूर है. इसमें प्रोबायोटिक्स बैक्टीरिया होते हैं, जो आपके पेट के स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं और पाचन में सुधार करते हैं.

5- पालक, केल और स्विस चार्ड जैसी पत्तेदार सब्जियां कम कार्ब वाले खाद्य पदार्थों के लिए अच्छे विकल्प हैं जो विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर हैं. इन सब्ज़ियों में कैलोरी कम और फाइबर अधिक होता है, जिससे आपको पेट भरा हुआ महसूस होता है.

6- पत्तेदार सब्जियां आयरन, कैल्शियम और विटामिन ए, सी और के का भी भरपूर स्रोत हैं. स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी और रास्पबेरी जैसे जामुन में कार्बोहाइड्रेट कम और फाइबर, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट अधिक होते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sawan 2024 Date: इस शुभ योग में होगी सावन की शुरुआत, पंडित से जानें सही तिथि

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जिंदगी में हमेशा रहना चाहते हैं दिल से खुश, तो आज से ही छोड़ दें ये 6 आदतें 
ये 6 फूड होते हैं लोग कार्ब्स वाले, तेजी से वजन घटाना है तो आज से ही डाइट का बना लीजिए हिस्सा
थायराइड के मरीज हैं तो गेहूं की रोटी खाना तुरंत छोड़ दें और आज से खाइए इस मोटे अनाज को, ठीक हो जाएगी सारी दिक्कतें
Next Article
थायराइड के मरीज हैं तो गेहूं की रोटी खाना तुरंत छोड़ दें और आज से खाइए इस मोटे अनाज को, ठीक हो जाएगी सारी दिक्कतें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com