The Vogue India Show में फैशन डिज़ाइनर रोज़ी अहलूवालिया का जलवा, दुनिया को दिखाएंगी भारतीय संस्कृति की झलक

राजधानी दिल्ली के मशहूर पार्क होटल में शनिवार को द वोग इंडिया शो (The Vogue India Show) का आयोजन किया गया, जहां मॉडल्स ने अपने ग्लैमरस अंदाज़ से खूब जलवा बिखेरा.

The Vogue India Show में फैशन डिज़ाइनर रोज़ी अहलूवालिया का जलवा, दुनिया को दिखाएंगी भारतीय संस्कृति की झलक

The Vogue India Show में फैशन डिजाइनर रोज़ी अहलूवालिया का जलवा.

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली के मशहूर पार्क होटल में शनिवार को द वोग इंडिया शो (The Vogue India Show) का आयोजन किया गया, जहां मॉडल्स ने अपने ग्लैमरस अंदाज़ से खूब जलवा बिखेरा. द वोग इंडिया शो पीआर प्रोडक्शन (PR Production) द्वारा ऑर्गेनाइज़ किया गया, जिसके डायरेक्ट कपिल गौरी (Kapil Gauri) थे. इस शो का सबसे बड़ा अट्रैक्शन फेमस फैशन डिजाइनर रोज़ी अहलूवालिया (Rosy Ahluwalia) रहीं, जिनके आउटफिट्स को जमकर तारीफें मिलीं. इस फैशन शो में 6 मशहूर डिजाइनर्स समेत इंडस्ट्री की जानी-मानी डिजाइनर रोज़ी आहलूवालिया ने अपना स्प्रिंग समर कलेक्शन 2021 लॉन्च किया.

रोज़ी अहलूवालिया एक ऐसी फैशन डिजाइनर हैं, जिन्होंने इस फील्ड में करीब 20 साल से ज्यादा वक्त गुजारा है. वो नाइंटीज़ के क्लासिक फैशन को जीते हुए न्यू इंडिया के मॉडल्स को ग्लैमर के नए-नए अवतार में पेश कर रही हैं. रोज़ी अहलूवालिया एक तरफ जहां खादी (Khadi) को प्रमोट कर रही हैं, तो दूसरी तरफ विदेश में भी भारतीय संस्कृति का डंका बजाने की दिशा में अहम कदम बढ़ा रही हैं.

teg603eo

कोलकाता से ताल्लुक रखने वालीं रोज़ी आहलूवालिया ने 1998 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उस दौर में फैशन की दुनिया कैसी थी और मौजूदा वक्त में उससे क्या फर्क आया है, इस सवाल पर रोज़ी ने NDTV से खास बातचीत में बताया, "उस वक्त कॉम्पीटीशन तो था, लेकिन लोगों की पहुंच नहीं थी, बहुत संघर्ष था. वहीं, आजकल सोशल मीडिया है, जिसके माध्यम से आप बहुत जल्द काफी कुछ पा सकते हैं."

3djuf8k

90s का फैशन युवा पीढ़ी को अपनी ओर कितना आकर्षित करता है? इस सवाल पर रोज़ी अहलूवालिया ने कहा, "ज़रूरी नहीं कि शॉर्ट ड्रेस पहनकर ही कोई अट्रैक्टिव लगे, सबसे अहम ये है कि आपकी बॉडी शेप क्या है और आपको कौन सी ड्रेस सूट करती है. आज के मॉडर्न वर्ल्ड में भी पुराने दौर का फैशल बना हुआ है और वो सदाबहार है, लोग उसे पसंद करते हैं, यहां तक कि बॉलीवुड सेलेब्स भी उस फैशन से जुड़े नज़र आते हैं."

सुपरस्टार सिंगर-रैपर हनी सिंह (Honey Singh) और एक्ट्रेस नुसरत भरुचा (Nushrat Bharucha) जैसे स्टार्स के साथ 'सईयां जी' सॉन्ग कर चुकीं रोज़ी अहलूवालिया भारतीय संस्कृति को भी दुनिया के सामने ला रही हैं. वो आत्मनिर्भरत भारत के सपने को साकार करने में भी योगदान दे रही हैं. उन्होंने बताया कि एक मॉडल हाल ही में कैलिफोर्निया से आई हैं, जिनके साथ वो आत्मनिर्भरत भारत का सॉन्ग शूट कर रही हैं. इसमें वो देश के अलग-अलग हिस्सों के कल्चर को रिप्रेज़ेंट कर रही हैं. खासकर, नॉर्थ ईस्ट इंडिया के कल्चर को वो अपनी कला के जरिए न्यूयॉर्क में भी पेश करने जा रही हैं.

रोज़ी अहलूवालिया दिखा खादी (Dikha Khadi) के नाम से खादी को भी प्रमोट कर रही हैं. वो खादी के बने बैग्स और मास्क भी मार्केट में ला चुकी हैं. खादी को लेकर उनका एक मंत्र भी है, ''खादी फॉर नेशन, खादी फॉर फैशन.'' अपने काम के बारे में बताने के साथ ही रोज़ी अहलूवालिया ने अपकमिंग डिजाइनर्स के लिए अहम सुझाव भी दिए.

फैशन इंडस्ट्री में कैसे बनाएं करियर?

रोज़ी ने कहा, "फैशन इंडस्ट्री में करियर बनाने की चाहत रखने वाले कई स्टूडेंट्स ऐसे हैं, जिन्हें आगे बढ़ने के लिए प्लेटफॉर्म नहीं मिलता है और वे काफी निराश हो जाते हैं और चीजों को बीच में ही छोड़ देते हैं. ऐसे स्टूडेंट्स से मैं यही कहना चाहती हूं कि मैं भी किसी को नहीं जानती थी. मैं आज जहां भी पहुंची हूं सिर्फ अपनी मेहनत के दम पर पहुंची हूं. मैं यही कहना चाहूंगी कि मेहनत का फल ज़रूर मिलता है. हमेशा खुद में विश्वास रखें और कभी भी हार नहीं मानें." रोज़ी ने आगे कहा, ''मेरा मानना है कि कोई भी लड़का या लड़की, जो फैशन इंडस्ट्री में करियर बनाना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले अपना एक लक्ष्य तय करना चाहिए. हर कोई मनीष मल्होत्रा या सब्यासाची नहीं बन सकता है. हर किसी को शुरुआत करनी पड़ती है.''


वहीं, नेपोटिज्म पर रोज़ी ने कहा कि जिंदगी में कभी भी हार नहीं माननी चाहिए. हमेशा काम करते हुए आगे बढ़ते रहें और खुद में विश्वास रखें. नेपोटिज़्म किसी भी फील्ड में हो सकता है, चाहे फैशन इंडस्ट्री हो, पॉलिटिक्स हो, बॉलीवुड या फिर हॉलीवुड. 

md1if33o

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


द वोग इंडिया शो में डिजाइनर रोज़ी अहलूवालिया के अलावा के अशफाक़ अहमद, सूफी साबरी, दीप्ति और पल्लवी, अदिए सचदेवा और किंगशुक भादुड़ी ने भी अपना कलेक्शन पेश किया.