monsoon car care: बारिश में कार में आ रही है अजीब महक, इन्‍हें आजमाने से हो जाएगी छूमंतर

monsoon car care : अब तो बरसात का सीजन है जिसमें इस तरह की बदबू आना आम बात है,तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं पांच ऐसे तरीके जिससे आप अपने कार में आने वाली दुर्गंध से मुक्ति पा सकते हैं.

monsoon car care: बारिश में कार में आ रही है अजीब महक, इन्‍हें आजमाने से हो जाएगी छूमंतर

ये तरीके आजमाकर आप अपनी कार की खुशबू बरकरार रख सकते हैं.

नई दिल्‍ली :

monsoon care : आजकल की बिजी लाइफस्टाइल में लोग इतने उलझ गए हैं कि उनके पास खुद के लिए टाइम नहीं है. प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बीच कहीं ना कहीं लोगों के पास खाना खाने तक का समय नहीं बचा है. यही वजह है कि लोग अपने कार में ही अपना ब्रेकफास्ट या लंच कर लेते हैं. कई बार तो कार में ही लंबे समय तक खाना रखा रहता है जिसकी वजह से कार में से बदबू आने लगती है. कई बार कार से आने वाली बुरी स्मेल के चलते आपको शर्मिंदा भी होना पड़ता है और अब तो बरसात का सीजन है जिसमें इस तरह की बदबू आना आम बात है,तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं पांच ऐसे तरीके जिससे आप अपने कार की खुशबू बरकरार रख सकते हैं.

रोज़ करें कार की सफाई

अगर आप रोजाना कार से सफर करते हैं तो कार की क्लीनिंग बेहद जरूरी है. कोशिश करें कि कार में बिल्कुल भी गंदगी न रहे. कार में अक्सर Chips, Cold drinks, Hard drinks पीने के बाद cane या रेपर्स कार में ही छोड़ देते हैं जिससे कार में बदबू पैदा होती है और कार में लगा Perfume भी इफेक्टिव नहीं रह जाता , इसलिए सफाई करना बहुत जरूरी है.

हफ्ते में 2 बार करें ये काम

हफ्ते में 2 बार अपनी कार के सभी Carpet aur Seat covers को वैक्यूम करें. ऐसा करने से उसमें छिपी और जमी हुई मिट्टी निकल जाएगी. इस बात का खास ख्याल रखें कि अपने जूते चप्पल साफ करके ही कार के अंदर बैठें. इससे इंफेक्शन नहीं होगा न ही स्मेल आएगी. इसके अलावा कार के सीट कवर अगर गीले हो गए हो, तो उन्हें सुखा लें.

अच्छा perfume है जरूरी

कार को खुशबूदार बनाए रखने के लिए अच्छा परफ्यूम यूज़ करना जरूरी है कार में किसी अच्छी क्वालिटी का परफ्यूम लगाने से कार की खुशबू बरकरार रहती है वैसे तो किसी भी तरह का परफ्यूम आप यूज कर सकते हैं लेकिन स्प्रे वाले परफ्यूम को गाड़ी में लगाने से गाड़ी का हर कोना महकने लगेगा

कार में न करें Smoking

कार में स्मोकिंग करने से स्मोकिंग की स्मेल कार के अंदर भर जाती है. स्मोकिंग करते वक्त ज्यादातर कार के कांच बंद रहते हैं ऐसे में एक बार बदबू फैल गई तो उसे मिटाना मुश्किल हो जाता है. अगर कार में बदबू भर गई है तो उसके दरवाजे खोलकर रख दें. बदबू दूर हो जाएगी.

Window glass को साफ़ करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कार के विंडो ग्लास क्लीन करने के बाद सभी विंडो डाउन कर दें ताकि अंदर की और ग्लास क्लीनर की स्मेल बाहर निकल जाए और बाहर की हवा अंदर आ सके. इस बात का ख्याल रखें की ग्लास क्लीनर का ज्यादा क्वांटिटी में इस्तेमाल न करें.