Skin care: सोते समय लगाएं ये तेल, दाग, धब्बे, झुर्रियां और पिंपल हो जाएंगे एकदम गायब, चेहरा चमचमाने लगेगा

Skin care: अगर आप रोज यह तेल अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करेंगे तो आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आएगा. चलिए जानते हैं कि आखिर वह कौन सा तेल हैं.

Skin care: सोते समय लगाएं ये तेल, दाग, धब्बे, झुर्रियां और पिंपल हो जाएंगे एकदम गायब, चेहरा चमचमाने लगेगा

चेहरे पर बादाम तेल लगाएंगे तो मिलेंगे फायदे ही फायदे.

खास बातें

  • बादाम का तेल स्किन के दाग-धब्बों को दूर करता है.
  • चेहरे को चमकदार भी बनाता है.
  • सर्दियों की शुष्क हवा में स्किन को खराब होने से बचाता है.

Skin care: आप सभी ने छोटे बच्चे की बादाम के तेल (Almond Oil) से मालिश के बारे में तो अकसर सुना होगा. लेकिन क्या कभी आपने यह भी सुना है कि बादाम का तेल अगर कोई भी अपने चेहरे पर लगाता है, तो उससे आपके चेहरे का नूर भी लौट सकता है. जी हां, एक बादाम का ही तेल है, जिसे आप अगर रोज अपने चेहरे पर लगाते हैं. तो आपका चेहरा कुछ ही दिन में ग्लो करने लगता है. वहीं, लगातार मसाज करते हैं तो चेहरे के सारे दाग धब्बे भी कुछ ही दिनों में मिट जाते हैं. दरअसल, बेशुमार गुणों से भरपूर बादाम ना सिर्फ खाने में मजेदार लगता है, बल्कि स्किन के लिए यह बहुत उपयोगी है. अगर आप सर्दी में रोज सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करेंगे तो स्किन की कई परेशानियां भी दूर हो जाएंगी.  यह ना केवल स्किन के दाग-धब्बों को दूर करता है, बल्कि चेहरे को चमकदार भी बनाता है. 

बादाम तेल में पाए जाने वाले तत्व | Ingredients in Almond Oil

बादाम के तेल (Almond Oil) में विटामिन A,E,D, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड बहुत ज्यादा मात्रा में मौजूद होते हैं. बादाम के तेल के यह सभी गुण स्किन की समस्याओं को दूर करने के लिएऔषधी की तरह काम करते हैं.  

इस तरह करें इस्तेमाल

बादाम का तेल लगाने से आता है निखार 


बादाम के तेल (Almond Oil) को किसी भी मॉस्चेराइजिंग लोशन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं पर अच्छे से लगाएं. रात को सोने से पहले बादाम का तेल लगाने से स्किन में निखार अच्छा आता है.

चेहरे की अच्छे से मसाज करें


रात में सोने से पहले बादाम के तेल (Almond Oil) से चेहरे की अच्छे से मसाज करें. हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में रगड़ें ताकि तेल हल्का गर्म हो जाए फिर चेहरे पर लगाएं. और फिर हल्‍के हाथों से मसाज करें. 

चेहरे पर बादाम तेल लगाने के ये हैं फायदे (Benefits of applying almond oil on face)

स्ट्रेच मार्क्स हो जाएंगे गायब 

बादाम का तेल (Almond Oil) स्किन के स्ट्रेच मार्क्स खत्म करने में भी काफी मददगार है. क्योंकि इस तेल में शामिल विटामिन ई स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को धीरे धीरे खत्म कर देता है. यही वजह है कि ये बढ़ती उम्र को छिपाने में अहम रोल निभा सकता है अगर आप रोजाना इसे चेहरे पर लगाते हैं तो.

चेहरा बनाता है खूबसूरत 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बादाम का तेल एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर है, जो खुश्क और संवेदनशील स्किन को हाइड्रेट रखता है, खासतौर से सर्दियों की शुष्क हवा में स्किन को खराब होने से बचाता है.